Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जन्मदिन विशेष: अरिजीत सिहं खा चुके हैं जेल की हवा, इनसे सुल्तान भी हैं ख़फा

बॉलीवुड का वो मेलोडियस प्लेबैक सिंगर जिसकी गायकी की दुनिया कायल है. कोई भी गाना हो उसे हिट होने के लिेये चाहिए होती है बस एक आवाज वो है प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह की. मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह अपनी दिल को छू लेने वाली आवाज़ और रोमैंटिक गानों के लिए जाने जाते हैं. उनकी सबसे जुदा आवाज़ ख़ासकर युवाओं के बीच काफी पसंद की जाती है. चार फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके अरिजीत सिंह आज (25 अप्रैल) अपना 30वां बर्थडे मना रहे हैं.

व्यक्तिगत जीवन

अरिजीत सिंह भारतीय पाश्र्व गायक और म्यूजिक प्रोग्रामर हैं. वे आज की जनरेशन के सबसे गायकों में से एक हैं. फिल्म आशिकी 2 में गाए गए उनके गाने तुम ही हो के बाद से वे जाना माना नाम बन गए. पापुलर होने के बावजूद ना ही वे ज्यादा इंटरव्यू देते हैं ना ही उन्हें फोटो खिंचाना पसंद है.अरिजीत 45 मिनट गाने लिए के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. वहीं बॉलीवुड के एक गाने के लिए अरिजीत की फीस 16 लाख तक है. इतनी फीस के बाद भी अरिजीत एकदम सादा जीवन जीते हैं. उनके पास खुद की कार तक नहीं है. अरिजीत आज भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ट्रैवल करना पसंद करते हैं.

शादी को लेकर रहे थे विवादों में

अरिजीत सिंह की पहली शादी को लेकर अब तक राज बना हुआ है. अरिजीत ने एक म्यूजिक प्रोग्राम में उनकी को-कंटेस्टेंट रही कोयल सिंह ने 2013 में शादी की थी. शादी को लेकर भी चर्चा होती रही है और अब तक यह राज ही बना हुआ है अरिजीत ने 2014 में कोयल रॉय से शादी की. अरिजीत इससे पहले एक रियलिटी शो में ही उनकी को-कंटेस्टेंट के साथ शादी कर चुके थे. वहीं उनकी पत्नी की पहले से एक बेटी भी है. अरिजीत की दूसरी पत्नी कोयल रॉय भी तलाकशुदा थीं . इस बात की भी खूब चर्चा रही थी कि अरिजीत का पहली पत्नी से तलाक लेना इतना आसान नहीं रहा था.

सलमान से ले लिया था पंगा

जब सलमान खान एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे तब सिंगर अरिजीत सिंह को ‘आशिकी-2’ के लिए बतौर बेस्ट सिंगर नॉमिनेट किया गया था. कहा जाता है कि जब अरिजीत का नाम अनाउंस हुआ तब वो सो रहे थे. जब उन्हें किसी ने जगाया तो वो कैजुअल शर्ट और चप्पल पहनकर ही स्टेज पर पहुंच गए. सलमान को अरिजीत का ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और जब सलमान ने उनसे पूछा कि क्या आप सो रहे थे तो अरिजीत ने जवाब दिया कि आप लोगों ने सुला दिया.

खा चुके हैं जेल की हवा

बस अरिजीत की यही गलती उनपर भारी पड़ गई और इस गलती के लिए उन्हें सलमान से सरेआम माफी मांगनी पड़ी लेकिन सलमान ने अरिजीत को उनके लिए गाने से बैन कर दिया. इतना ही नहीं 2013 में अरिजीत एक इंटरव्यू के दौरान रिपोर्टर पर भड़क गए थे, जिसके कारण उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था.