Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Antman and the Wasp Review: पिता से लेकर सुपरहीरो बनने तक का सफर तय कराती है ये फिल्म

अप्रैल महीने में मारवल की फिल्म ‘एवेंजर्स-इनफिटी वॉर’ ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था. अब उसीको ध्यान में रखते हुए मारवल ने अपनी 20वीं फिल्म ‘ऐेंटमैन एंड द वास्प’ रिलीज कर दी है. जो 2015 में रिलीज हुई ‘ऐंटममेन’ का सीक्वल है.

इस बार ऐंट के साथ वास्प भी है

फिल्म में एक्शन है, कॉमेडी है और उसके साथ ही वास्प भी है. ऐंट-मैन के साथ वास्प आ गई है, और अब मेल-फीमेल सुपरहीरो-सुपरहीरोइन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन बन गया है, जो ऐंट मैन और मारवल कॉमिक्स के कैरेक्टर्स से प्यार करने वालों को जरूर पसंद आएगा क्योंकि इसमें कुछ भी छोटा हो सकता है, इंसान से लेकर इमारत तक.

फिल्म की कहानी:

फिल्म की कहानी ‘कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर’ से आगे बढ़ती है. ऐंटमैन यानी स्कॉट लैंग (पॉल रूड) अपने घर में नजरबंद है. वह अपने पिता वाली जिंदगी और सुपरहिरो के बीच बैलेंस बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ साइंटिस्ट डॉ. हैंक पिम (माइकल डगलस) अपनी बेटी होप वेन डैम (इवेंजेलीन लिली) के साथ एक नए मिशन की तैयारी करते हैं.

दरअसल हैंक को लगता है कि उनकी पत्नी जैनेट वैन डाइन (मिशेल फाइफर) अभी जिंदा है और क्वांटम रिऐल्म में फंसी हैं. हैंक पिम ऐंटमैन से कॉन्टैक्ट करते हैं, जो क्वान्टम रिल्म से वापस आ चुका है. इस बार ऐंटमैन का साथ देती है होप जिसे डॉ. हैंक वास्प का सूट देते हैं. इस मिशन में रोड़ा बनते हैं कुछ ब्लैक मार्केटर और घोस्ट. पूरी फिल्म इन्हीं तीनों के बीच चूहे बिल्ली का खेल है.