Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Samsung का ये शानदार स्मार्टफोन कम कीमत मे हो सकता है आपका, भारत में हुआ सस्ता

बाजार में नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने के साथ पुराने मॉडलों की कीमत कम होना शुरू हो जाती है और ऐसा ही सैमसंग करने जा रही है। दरअसल 20 फरवरी को सैमसंग अपने नए गैलेक्सी S10 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज को सैन फ्रांसिस्को में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। कोरियन इलेक्ट्रॉनिक दिग्गज से ये उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान तीन स्मार्टफोन्स- Galaxy S10 Lite, Galaxy S10 और Galaxy S10+ को लॉन्च कर सकती है।

अब जैसे ही नए लॉन्च इवेंट की तारीख नजदीक आ रही है कंपनी ने अपने पुराने मॉडलों की कीमत कम करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने बिना किसी शोर-शराबे के भारत में अपने Galaxy S9+ स्मार्टफोन की कीमत घटा दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy S9+ के तीनों वेरिएंट की कीमत भारत में कम कर दी गई है। एक रिटेलर ने दावा किया है कि बेस 64GB स्टोरेज की नई कीमत 57,900 रुपये हो गई है। गौर हो कि लॉन्च के वक्त इसकी कीमत 64,900 रुपये रखी गई थी। वहीं Galaxy S9+ के 128GB और 256GB वेरिएंट को ग्राहक अब क्रमश: 61,900 रुपये और 65,900 रुपये में खरीद पाएंगे।

ये स्मार्टफोन कंपनी के लिए पिछले साल का फ्लैगशिप डिवाइस है। इसमें डुअल कर्व्ड एज के साथ 6।2-इंच क्वॉड HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन में कंपनी का अपना Exynos 9810 प्रोसेसर दिया गया है। ये प्रोसेसर 10nm प्रोसेस पर बेस्ड है। स्टैंडर्ड तौर पर ये स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ आता है। यहां 64GB या 128GB या 256GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है।

वहीं कैमरे की बात करें तो सैमसंग ने Galaxy S9+ में डुअल 12-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया है। ये दोनों सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं। यहां दूसरा कैमरा टेलीफोटो लेंस के तौर पर काम करता है। यहां 8 मेगापिक्स का सेल्फी कैमरा दिया गया है। हाल ही में इसमें एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड UI का अपडेट दिया गया है।