Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सपा-बसपा सरकारों में समाज नहीं जातियों के काम होते थे- अमित शाह

श्रास्वती। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा, बसपा जैसी पार्टियों ने जब प्रदेश में शासन किया तब ये लोग समाज के नहीं, जातियों के काम में मस्त रहे।

अमित शाह ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “सपा, बसपा जैसी जातिवादी-परिवारवादी पार्टियों ने वषों तक यूपी में शासन किया। सपा की सरकार आती थी तो एक जाति के काम होते थे, बसपा की सरकार आती थी तो दूसरी जाति के काम होते थे। समाज के काम नहीं होते थे। भाजपा की सरकार आई तो सबका साथ-सबका विकास हुआ है।”

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकार में भू-माफिया गरीबों की जमीन हड़प लेते थे। योगी सरकार में भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर गरीबों की जमीन को संरक्षित किया गया है।

शाह ने कहा, “दस साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और प्रदेश में सपा-बसपा सरकार थी। जवानों के सिर काट दिए जाते थे। पाकिस्तान में उन्हें ले जाकर अपमानित किया जाता था लेकिन मौनी बाबा (पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह) कुछ नहीं कहते थे। पुलवामा में हमला हुआ देश में गुस्सा, निराशा और हताशा थी। पाकिस्तान ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी। पाकिस्तान को लगा मोदी सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, मोदी भी 56 इंच की छाती वाले हैं उन्होंने वायु सेना को बुलाकर बालाकोट में एयर स्ट्राइक करा दी।”

उन्होंने कहा, “श्रास्वती लोकसभा क्षेत्र में हमारी सरकार ने मुद्रा योजना के तहत करीब 75 हजार युवाओं को ऋण, उज्जवला योजना के तहत एक लाख माताओं को गैस सिलेंडर, 32,000 से ज्यादा शौचालय बनाने का काम, करीब एक लाख किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया है।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में जब सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने उत्तर प्रदेश को तीन लाख 30 हजार करोड़ रुपये दिए थे। मोदी जी पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने उप्र को 10 लाख 27 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा की धनराशि दी है।

उन्होंने कहा, “हमारे लिए देश की सुरक्षा सवरेपरि है। अगर पाकिस्तान से गोली आएगी तो हमारे यहां से गोला जाएगा, ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को आगे बढ़ाते हुए बिना किसी की जाति और धर्म पूछे सभी का विकास करने का काम किया है।’