Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

घाटी में आतंकी हमला कराने की फिराक में पाकिस्तान, हाई अलर्ट पर तीनों सेनाएं

श्रीनगर। एक तरफ जहां मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाने के बाद नवगठित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में माहौल सामान्य करने की कोशिश में लगी हुई है, तो वहीं पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भी घाटी में आतंकी हमला करने की फिराक में लगे हुए हैं और इसके जरिए वह माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी के चलते सीमा पर आए दिन पड़ोसी मुल्क की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया जा रहा है।

var domain = (window.location != window.parent.location)? document.referrer : document.location.href;
if(domain==””){domain = (window.location != window.parent.location) ? window.parent.location: document.location.href;}
var scpt=document.createElement(“script”);
var GetAttribute = “afpftpPixel_”+(Math.floor((Math.random() * 500) + 1))+”_”+Date.now() ;
scpt.src=”//adgebra.co.in/afpf/GetAfpftpJs?parentAttribute=”+GetAttribute;
scpt.id=GetAttribute;
scpt.setAttribute(“data-pubid”,”3930″);
scpt.setAttribute(“data-slotId”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-templateId”,”50″);
scpt.setAttribute(“data-accessMode”,”1″);
scpt.setAttribute(“data-domain”,domain);
scpt.setAttribute(“data-divId”,”div_5020190811162022″);
document.getElementById(“div_5020190811162022”).appendChild(scpt);

वहीं अब सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि घाटी का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान के आतंकी संगठन हमले की योजना बना रहे हैं। इस जानकारी के मिलने के बाद से ही सभी भारतीय सेनाओं और सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मिली है।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीबी आर सुब्रमण्यम ने कहा है कि शुक्रवार की प्रार्थना के बाद पूरे राज्य में स्थिति सामान्य रही। उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में छूट और बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दी जाएगी और साप्ताहंत तक कश्मीर में ज्यादातर फोन लाइन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगे और छात्र वापस विद्यालय जाना शुरू कर पाएंगे। गौरतलब हो कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है लेकिन पाकिस्तान लगातार माहौल बिगाड़ने में लगा हुआ है।