Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कास्ट‍िंग की बहस में Aliya Bhatt की मम्मी ने लिया पार्ट, फिर हुआ कुछ ऐसा

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘सांड की आंख’ ट्रेलर रिलीज के बाद से ही चर्चा में है. इस फिल्म में ये अभिनेत्रियां अपनी उम्र से ज्यादा उम्र की महिलाओं का किरदार निभाती नजर आ रही हैं.

ट्रेलर रिलीज के बाद से ही ये बहस शुरु हो गई है कि यंग अभिनेत्रियों से ऐसा रोल क्यों कराया गया जबकि इंडस्ट्री में उम्रदराज अभिनेत्रियां है जो इस रोल को कर सकती थीं.

‘सांड की आंख’ 

बहस तब शुरु हुई जब फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि ये फिल्म नीना गुप्ता, जया बच्चन या फिर शबाना आजमी करतीं तो ज्यादा बेहतर होता. इसी पर नीना गुप्ता ने लिखा, “हमारी उम्र के रोल में तो कम से कम हमसे करा लो भाई.” 

नीना गुप्ता ने ये भी कहा,”ये बिजनेस है. मेकर्स को उन्हें की कास्ट करना होता है जो प्रोजेक्ट के लिए अच्छे हों. हो सकता है कि ज्यादा उम्र के एक्टर्स फिल्म का ना बेच पाएँ.”

अब इस बहस में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान भी शामिल हो गई हैं. सोनी राजदान ने क्विंट से बात करते हुए कहा कि उन्हें ट्रेलर में दोनों अभिनेत्रियां पसंद आई हैं लेकिन उन्हें ये समझ नहीं आ रहा है कि ज्यादा उम्र की महिलाओं की भूमिका के लिए इन्हें क्यों कास्ट किया गया है. 

उन्होंने सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि फिल्ममेकर 60 साल की महिलाओं पर फिल्म ही क्यों बनाते हैं जब वो पर्दे पर वास्तविक उम्र के लोगों को नहीं दिखा सकते.