Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नकारात्मकता का चश्मा उतारने पर अखिलेश को दिखेगा विकास : भाजपा

 

 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि अपने शासन में प्रदेश को गर्त में धकेलकर जनता का जीवन नर्क बनाने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष नकारात्मकता का चश्मा उतारकर देखें तो उन्हें पता चलेगा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था बना दिया है।

उन्होंने कहा कि मौसमी कारणों से प्याज की कीमतें बढ़ीं तो केंद्र सरकार ने बफर स्टॉक से प्याज निकालकर सभी राज्य सरकारों को दिया। साथ ही प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाकर अनेक देशों से प्याज मंगाने का कदम उठाया है तथा बाजार में प्याज उपलब्ध करायी गई।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बिजली कर्मचारियों के भविष्य निधि का 2600 करोड़ रुपये डिफाल्टर निजी कंपनी के खाते में डालने का मार्ग प्रशस्त करने वाले अखिलेश यादव को अपने शासन के उन दिनों को याद करना चाहिए, जब पूरा प्रदेश उनके चपरासी की भर्ती से लेकर लोक सेवा आयोग की भर्ती तक में भ्रष्टाचार से त्राहि-त्राहि कर रहा था और प्रदेश के नौजवानों का भविष्य संकट में पड़ गया था।

अखिलेश यादव के शासन में पूरा प्रदेश अंधेरे में डूबा हुआ था और सैफई व इटावा को छोड़कर पूरे प्रदेश में केवल टुकड़े-टुकड़े में बिजली मिलती थी। अखिलेश शासन के संरक्षण में अपराध व भूमाफिया उद्योग रिकार्ड वृद्धि पर था और प्रदेश से उद्योग-धंधे बंद हो रहे थे, जनता बेरोजगारी के कारण दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रही थी। आज देश पांच ट्रिलियन इकोनॉमी बनने के लक्ष्य पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उप्र का योगदान एक ट्रिलियन का होगा।

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद पांच साल में ही 2019 में भारत विश्व बैंक की ईज आफ डूइिंग बिजनेस इंडेक्स में 2014 के 137 वें स्थान से ऊपर आकर आज भारत 63वें पायदान पर पहुंच गया है। भारत की बिजली कमी वित्तीय वर्ष 2014 के 4.2 प्रतिशत से घटकर वित्तवर्ष 2018 में एक प्रतिशत से भी कम 0.7 पहुंच गयी है। अप्रैल 2018 तक मोदी जी की सरकार बनने के चार वर्ष के भीतर ही देश के शत प्रतिशत गांवों में बिजली पहुंचा दी गयी।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडी व विश्व बैंक की रिपोर्ट के अनुसार भारत की अर्थव्यवस्था की विकास दर दुनिया में सबसे तेज बनी हुई है। ऐसे में अखिलेश यादव को भ्रामक प्रचार का कोई फायदा नहीं होने वाला है। देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। जहां यूपीए के शासन में महंगाई दर अर्थात मुद्रास्फीति 10 प्रतिशत से अधिक रहती थी और महंगाई के कारण देश की जनता का जीना दूभर हो गया था, वहीं मोदी सरकार आने के बाद महंगाई पर पूरी तरह लगाम लग गई है। पिछले सितम्बर माह में थोक महंगाई की दर तीन साल के सबसे न्यूनतम स्तर 0.33 प्रतिशत पर आ गयी और खुदरा महंगाई दर केवल 3.99 प्रतिशत रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश बिजली, पानी, सड़क व विकास के क्षेत्र में कीर्तिमान गढ़ रहा है और इसका प्रमाण है कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद पांच लाख करोड़ से अधिक का निवेश आया।