Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

साउथ के स्टार किच्चा सुदीप के राष्ट्रभाषा पर दिए बयान पर अजय देवगन ने दिया ट्वीटर के जरिए करारा जवाब

साउथ के स्टार किच्चा सुदीप के राष्ट्रभाषा पर दिए बयान पर बहस शुरू हो गई है। ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ की जबरदस्त सफलता के बाद किच्चा सुदीप ने कहा था कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है। इसी बयान पर बवाल खड़ा हो गया था। अब इस पर बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मामले में सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा किए हैं।

किच्चा के बयान पर विवाद :केजीएफ चैप्टर2 की सक्सेस के बाद किच्चा सुदीप ने ऐसा बयान दिया था, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। इस पर सुपरस्टार अजय देवगन ने ट्वीट कर सुदीप से एक सवाल पूछा है। ट्वीट में अजय ने सुदीप को टैग करते हुए पूछा कि अगर हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है,तोउनकी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जाता है।

ट्वीट कर पूछा सवाल :अजय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “किच्चा सुदीप मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हो? हिंदी हमारी मातृभाषा राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।” अजय ने किच्चा सुदीप को उनके बयान का जवाब हिंदी में ही लिखकर दिया।

 

फिल्म ‘आर: द डेडलिएस्ट गैंगस्टर एवर’ के लॉन्च इवेंट पर कन्नड़ स्टार सुदीप ने कहा था कि बॉलीवुड आज पैन इंडिया फिल्में बना रहा है। उन्होंने इस इवेंट में कहा था, “हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री अब तेलुगू और तमिल में डबिंग करके सफलता पाने के लिए संघर्ष कर रहा है, इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर नेटिजन्स ने उन्हें खूब ट्रोल किया और अब अजय देवगन ने भी इस मामले पर अपनी राय साझा की है।