Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Airtel का नया धमाका, 149 रुपये वाले प्लान में मिलेंगे अब ये फायदे

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच टैरिफ प्लान को लेकर मुकाबला बढ़ता ही जा रहा है. दोनों ही लुभावने प्लान्स के साथ ग्राहकों को आकर्षित करना चाह रहे हैं. इस बीच एयरटेल ने अब अपने 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को अपडेट किया है. हालांकि ये प्लान फिलहाल कुछ सर्किल के चुनिंदा ग्राहकों को ही उपलब्ध कराया जा रहा है.

टेलीकॉम इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल ये आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना क्षेत्र के लिए उपलब्ध कराया गया है. एयरटेल के इस बदले हुए 149 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को लोकल और एसटीडी में अनलिमिटेड कॉल, आउटगोइंग रोमिंग कॉल, और प्रतिदिन 100SMS दिया जाएगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. हालांक इस प्लान में पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 1GB डेटा ही दिया जा रहा है.

पहले एयरटेल के इस प्लान में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल कॉल दिया जाता था. अब इसमें बदलाव कर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल दिया जा रहा है और इसमें रोमिंग कॉल भी शामिल है.

दूसरी ओर जियो के प्लान की बात करें तो, कंपनी के 149 रुपये वाले प्लान में पहले कुल 4.2GB डेटा दिया जाता था, अब इसमें कुल 28GB डेटा दिया जाता है. इसकी वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है. यानी प्रतिदिन 1GB डेटा दिया जा रहा है. इतना ही नहीं जियो का डेटा खत्म होने के बाद भी ग्राहकों को इंटरनेट मिलना जारी रहेगा. केवल इसकी स्पीड 64kbps हो जाएगी. साथ ही प्लान में अनलिमिटेड कॉल, रोमिंग कॉल, प्रतिदिन 100SMS और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है.

यानी दोनों प्लान्स की तुलना करें तो 149 रुपये वाले सेगमेंट में जियो ने बाजी मारा है.