Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ओड़िसा के बाद पंजाब में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि, CM अमरिंदर बोले- सख्ती से पालन कराएं

कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश भर में 25 मार्च से लागू कर्फ्यू पंजाब में एक मई तक बढ़ाया गया है। यह फैसला आज पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वसम्मित से यह फैसला लिया। साथ ही इसका सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी जारी किए। यह जानकारी संसदीय मामलों के मंत्री ब्रहम मोहिंद्र ने दी। उड़ीसा के बाद पंजाब यह फैसला लेने वाला देश का दूसरा राज्य है।

राज्य में कल तक बारह कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है तथा 140 तक पाजिटिव केस सामने आये हैं। लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति पर पड़े दुष्प्रभाव के बावजूद कोरोना संकट पर काबू पाने के लिये मंत्रिमंडल को यह कठोर फैसला लेना पड़ा।

इससे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सरकार लाकडाउन को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। पाबंदियां खत्म करने को लेकर यह उचित समय नहीं है। हालांकि मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट किया कि लॉकडाऊन असीमित समय के लिए नहीं हो सकता, इसके लिए पंजाब सरकार राज्य में से पाबंदियों को तरीके से ख़त्म करने के उपबंधों संबंधी विचार किया जा रहा है।

सरकार प्रयास कर रही है कि कोरोनावायरस के चलते भी राज्य में आम जैसा कामकाज चालू हो सके। उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय कमेटी जिसमें डॉक्टर, मेडिकल और अन्य क्षेत्रों के माहिर की तरफ से हालातों का जायज़ा लिया जा रहा है।