Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हमें संकट में मरने को न छोड़ें…अफगान क्रिकेटर राशिद खान की दुनिया के नेताओं से अपील

[ad_1]

अफगानिस्तान में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। तालिबान एक के बाद एक यहां की प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा करता जा रहा है। वहीं अमेरिका समेत विभिन्न देश अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकाल रहे हैं। इस बीच अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया भर के नेताओं से अपील की है। राशिद ने बड़े ही मार्मिक शब्दों में टि्वटर पर गुहार लगाई है कि हमें मरने के लिए न छोड़ें। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों का कहर बढ़ता जा रहा है। तालिबान ने पिछले चार दिनों में छह प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा किया है। अफगानिस्तान के कई शहरों पर कब्जा कर चुके तालिबान ने वहां क्रूर हत्याएं भी की हैं। दहशत का आलम यह है कि यहां नागरिक घरों से निकलने से कतरा रहे हैं। 

राशिद खान ने यह लिखा है 
अपने देश में हालात को बेहतर बनाने के लिए मशहूर क्रिकेटर राशिद खान ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। राशिद ने टि्वटर पर लिखा है कि दुनिया भर के प्रिय नेताओं। मेरा देश संकट में है। हजारों लोग मारे जा रहे हैं। महिलाओं और बच्चों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। हर रोज हमारे लोग शहीद हो रहे हैं। इसके आगे उन्होंने अफगानिस्तान के हालात को बयां किया है। दिग्गज स्पिनर ने लिखा है कि घरों और संपत्तियों को तबाह किया जा रहा है। हजारों लोग अपना घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं। ऐसे हालात में हमें अकेला मत छोड़िए। अफगान लोगों की हत्याओं और अफगानिस्तान को बर्बाद होने से बचा लीजिए। हम शांति चाहते हैं। 

दुनिया भर में है राशिद की फैन फॉलोविंग
अपनी ट्वीट में राशिद ने अफगानिस्तान का झंडा भी इस्तेमाल किया है। साथ ही हाथ जोड़ने का भी सिंबल बनाया है। बता दें कि राशिद खान की भारत समेत दुनियाभर में तगड़ी फैन फॉलोविंग है। वह भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। टि्वटर पर राशिद को फॉलो करने वालों में पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर रहे वसीम अकरम भी शामिल हैं गौरतलब है कि अफगानिस्तान में हालात खराब होने के बाद भारत ने भी अपने नागरिकों को वहां से वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ शहर में स्थित कॉन्सुलेट में कुछ अधिकारी और कुछ अन्य भारतीय अभी मौजूद हैं। अब इन सभी को वहां से निकाला जाएगा। 
 

संबंधित खबरें



[ad_2]
Source link