Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है सनी लियोन का बर्थडे, उनकी जिंदगी से जुड़ें कुछ अनसुने किस्से

आज बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस का जन्मदिन है जो हमेशा इंटरनेट संसेशन बनी रहती हैं. जिन्होने एडल्ट फिल्म से बॉलीवुड फिल्मों तक पहुंचने का सफर तय किया. इंडो कनाडियन एडल्ट फिल्म स्टार सनी लियोन 37साल की हो गयी है. अब उन्होने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. बॉलीवुड फिल्मों में आइटम नंबर के लिये पहला नाम सनी ही होती हैं. हालहि में सनी की लाइफ पर बायोपिक बनने जा रही है. खुद सनी लियोन ने इस बात का खुलासा ट्विटर पर किया था.

जल्द आने वाली है सनी की बायोपिक

सनी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “मैं कनाडा से यहां क्यों आई? क्यों मैंने अपने लिए सनी नाम चुना? मेरी जिंदगी कैसी थी? सनी के पीछे छुपी एक महिला और जिंदगी करनजीत से सनी तक की लाइफ के बारे में जल्दी ही मेरी बायोपिक में जानिए.”सनी की डॉक्यूमेंट्री ‘मोस्टली सनी’ में सनी लियोन की जिंदगी के कई राज खुल चुके हैं उन्ही में कुछ पर आज हम पर्दा उठाने जा रहे हैं…

करनजीत से सनी लियोन बनने तक का सफर

  • क्या आप जानते हैं सनी लियोन का रियल नाम करन जीत कौर है. ये नाम उनके पासपोर्ट पर भी दर्ज है.
  • इतना ही नहीं सनी की मां के बारे में कम लोगों को जानकारी हैं. सनी की मां हिमाचल के जिला सिरमौर के एक छोटे से गांव से थी. “मैंने अपने पेरेंट्स से कहा की अगर मैं पेंट हाउस का कवर ऑफ़ द ईयर बनती हूं और 100,000 डॉलर्स जीत जाती हूं, तो मैं एक पोर्न स्टार बनना चाहूंगी” सनी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को कहा था.
  • सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट किया है.2005 में सनी ने अपने खूबसूरत चेहरे की झलक पहली बार इंडियन टेलीविजन पर दी थी. वो एमटीवी अवॉर्ड्स के लिए रेड कारपेट रिपोर्टर बनी थीं.
  • सनी की दूसरी पोर्न फिल्म ‘वर्चुअल विविड गर्ल’ सनी लियोन को एवीएम अवॉर्ड भी मिला. इस अवार्ड को पोर्न इंडस्ट्री का ऑस्कर कहा जाता है. इतना ही नहीं मैक्सिम मैगज़ीन ने उनका नाम 12 टॉप फीमेल पोर्न स्टार की श्रेणी में आया था .
  • 19साल की उम्र में पोर्न फिल्म सनी से इंडस्ट्री में कदम रखा था. अपनी शुरुआती पोर्न फिल्‍मों में सनी ने लड़कियों के साथ ही काम किया. उन्‍होंने एलान कर रखा था कि वह सिर्फ समलैंगिक संबंधों वाली फिल्‍मों में ही काम करेंगी.
  • मई 2007 में उन्होंने छह पोर्न फिल्में साइन कीं. जिसमें उन्होंने अपने पहले मंगेतर मेट एरिक्सन के साथ पोर्न सीन्स शूट किए. मैट प्लेब्यॉय एंटरप्राइज के वाइस प्रेसीडेंट ऑफ मार्केटिंग भी हैं. जब तक मेट सनी की जिंदगी में थे उन्होंने उनके साथ ही पोर्न सीन्स दिए.

  • सनी लियोन और डेनियल वेबर की पहली मुलाकात एक म्यूजिक कॉसर्ट में हुई थी. इस मुलाकात में डेनियल, सनी को इंप्रेस करने में सफल नहीं हुए थे. सनी लियोन उनको एक कैसोनोवा समझती थी. जिस कारण सनी लियोन डेनियल वेबर को भाव नहीं दिया था.
  • क्या आपको पता है सनी लियोन बॉलीवुड फिल्मों में जितने भी हॉट सीन करती हैं वो सारे के सारे वो अपने पति डेनियल के साथ करती हैं. जी हां, आप सनी की फिल्मों में जितने भी सीन देखेंगे वो सारे सनी ने अपने पति के साथ किए हैं. इन सीन के लिए डेनियल ने बॉडी डबल के रुप में काम किया है. अपको इन सीन्स में डेनियल का चेहरा तो नहीं दिखता है, लेकिन उनकी बॉडी रहती है.हालांकि एक इंटरव्यू में सनी लियोन ने बताया था कि वह सिर्फ अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड के साथ ही पोर्न फिल्म शूट करती हैं.गौरतलब है कि सनी लियोन के पति डेनियल वेबर भी पोर्नस्टार रह चुके हैं. दोनों ने कई पोर्न फिल्मों में साथ काम किया है. इससे पहले उनका अफेयर उनके पोर्न पार्टनर मैट एरिक्‍सन के साथ रहा था.
  • डेनियल सनी को फिल्म चूज करने में खासी मदद करते हैं. ऐसा बताया जाता है कि सनी लियोन बिना अपने पति की हां के किसी भी फिल्म को हां नहीं कहती हैं. सनी लियोन के बारे में लोग चाहे जो भी सोचे वो एक आदर्श पत्नी से कम नहीं हैं.
  • सनी ने पहला किस 11 वर्ष की उम्र में किया था और 16 वर्ष की उम्र में पहली बार एक बास्केटबॉल खिलाड़ी के साथ संबंध बनाए थे.
  • सनी फिल्मों में कैमियो भी कर चुकी हैं. सनी ने ‘शूटआउट एट वडाला’, ‘हेट स्टोरी-2’, ‘बलविंदर फेमस हो गया’ और ‘सिंह इज ब्लिंग’ जैसी हिंदी फिल्मों में कैमिया भी किया हैं. इतना ही नहीं सनी लियोन को मोहित सूरी ने ‘कलयुग’ का ऑफर दिया था, लेकिन सनी ने इसके लिए ‘एक मिलियन डॉलर’ फीस मांगी जो तब मोहित को बहुत ज़यादा लगी थी. जिसके बाद यह रोल दीपल शाह को मिला.