Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा तापमान

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कुछ दिनों की बारिश के बाद यूपी वालों को फिर एक बार भीषण गर्मी से दो-चार होना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। लेकिन लखनऊ समेत दूसरे जिलों में बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। इसके अलावा वाराणसी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून का रूख यूपी से मुड़कर एमपी की तरफ हो गया है। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश की तरफ निम्न दवाब का क्षेत्र बन गया है जिससे अगले कुछ दिन एमपी में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक बादल एक बार फिर 12 जून के बाद यूपी की तरफ मुड़ेंगे जिससे यूपी में झमाझम बारिश होगी। यूपी के बाकी जिलों की बात करें तो प्रयागराज में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। कानपुर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकती है। गोरखपुर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। अयोध्या में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 34.4 डिग्री रह रहने का अनुमान जताया गया है।