Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का दिखाया खेल

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने कमाल का खेल दिखाया, लेकिन एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है। दूसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. आइए जानते है, इस खिलाड़ी के बारे में। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने बहुत ही खराब फील्डिंग की। खुद कप्तान रोहित शर्मा इस पर भड़के हुए नजर आए कि खिलाड़ी मैदान पर बहुत ही सुस्त नजर आए। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 6 कैच छोड़े। इसमें से तीन कैच अकेले दिनेश कार्तिक ने छोड़े। कार्तिक बैटिंग में भी कमाल नहीं दिखा पाए। कार्तिक 7 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में ऋषभ पंत नहीं खेल रहे थे, इसी वजह से दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग करने का मौका मिला, लेकिन कार्तिक ने अपनी फील्डिंग से निराश किया। उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में हैरी ब्रुक को कैच करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर ब्रुक को एक और मौका दिया। वहीं, हार्दिक पांड्या की गेंद पर भी वह डाइविंग कैच लेने से चूक गए। उनके लिए इंग्लैंड का मैच बहुत ही डरावना साबित हुआ। सूर्यकुमार यादव ने एक आसान सा कैच छोड़ा दिया। इसके बाद मोईन अली को युजवेंद्र चहल ने जीवदान दिया। वहीं, मैच में अपनी बैटिंग से दिल जीतने वाले दीपक हुड्डा ने भी एक कैच छोड़ा। दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत की वापसी हो रही है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही ज्यादा गुस्सा दिखाई दिए। उन्होंने कैच छोड़ने को लेकर खिलाड़ियों को लताड़ भी लगाई। टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से इंग्लैंड दौरा बहुत ही ज्यादा अहम है। भारतीय टीम को इन गलतियों में सुधार करना होगा।