Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई जिलों में आज झमाझम बारिश होने की पूरी जानकारी दी

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे यूपी वालों का आज इंतजार खत्म होने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई जिलों में आज झमाझम बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद में भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कन्नौज, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजधानी लखनऊ में भी आज कई जगहों पर बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में दिनभर मौसम सुहावना बना रहेगा और ठंडी हवाएं भी चेलगी। गौरतलब है कि यूपी में पिचले दो दिनों से कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है लेकिन जिस तरह की बारिश का यूपी वालों को इंतजार है उस तरह की बारिश अब भी नहीं हो रही है। हालांकि मौसम विभाग की माने तो यूपी के कई जिलों में कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है और बादल लगे हुए हैं जिससे पूरी उम्मीद है कि आज गरज के साथ बारिश होगी।