Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IFPI ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट के मुताबिक भूषण कुमार की टी-सीरीज़ को मिली ये सफलता

जब भारतीय म्यूजिक परिदृश्य की बात आती है, तो भूषण कुमार की टी-सीरीज़ पूरी तरह से एक गेमचेंजर रही है। विशेष रूप से पिछले कुछ वर्षों में, टी-सीरीज ब्लॉकबस्टर म्यूजिक के साथ चार्ट पर एकतरफा शासन कर रही है।

वहीं टी-सीरीज़ को दुनिया में YouTube पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले चैनल के रूप में प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता मिली, इस म्यूजिक लेबल के लिए 2020 ने उपलब्धियों के नंबर्स में एक और सफलता जोड़ दी है। IFPI ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के शीर्ष 10 म्यूजिक एल्बमों और सांग्स की हाल ही में जारी की गई सूची में, टी-सीरीज प्रत्येक श्रेणी में 10 में से 5 के साथ इस सूची का नेतृत्व करता है।

पूर्ण समर्पण- दृढ़ संकल्प और जुनून के साथ, टी-सीरीज़ टीम अपने लिए एक मजबूत आधार बनाने और अनुसरण करने में कामयाब रही। आज, वे न केवल विश्व स्तर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले चैनल होने का रिकॉर्ड रखते हैं, बल्कि फिल्म एल्बम, सिंगल म्यूजिक और वीडियो के मामले में क्वालिटी कंटेन बनाने में भी सबसे आगे हैं।

कल जारी रिपोर्ट के अनुसार शीर्ष 10 सांग्स की सूची में, टी-सीरीज़ के 5 सांग्स हैं। ध्वनि भानुशाली का वास्ते चार्ट्स में सबसे आगे है जसिके बाद ओ साकी साकी (बाटला हाउस), पछताओगे, बेख़याली (कबीर सिंह) और धीमे-धीमे (पति, पत्नी और वो) शामिल हैं। 2019 की शीर्ष 10 एल्बम सूची में, भूषण कुमार की कंपनी की अकेले ही 5 एंट्रीज हैं। लुका छुपी, कबीर सिंह क्रमशः नंबर 1 और 2 पर हैं, इसके बाद शीर्ष 10 में बाटला हाउस, भारत और पति-पत्नी और वो हैं।

जरूरत के इस समय में, जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट से गुजर रही है, कोविड-19 के प्रकोप से सभी कार्य बाधित हो रहे हैं, तो टी-सीरीज अभी भी अपनी लॉयल ऑडियंस बेस को मनोरंजन और म्यूजिक वीडियो देने में कामयाब रही है। भूषण कुमार, जो इस उपलब्धि के बारे में बहुत उत्साहित और खुश हैं, शेयर करते हैं, “जहां इस वक्त दुनिया अपने सबसे कठिन समय में से गुजर रही है, म्यूजिक वह है जो हमें चलाता रहेगा।

वे कहते हैं कि म्यूजिक में एक शक्ति हैं, और जब तक हम अपने सामान्य जीवन में वापस नहीं आ जाते हैं तब तक बहुत अधिक सकारात्मक कंटेन हम अपने दर्शकों के लिए लाते रहेंगे। फिल्में कोविड -19 की वजह से एक अस्थायी ठहराव देती हैं, इसलिए हमारे दर्शकों के मनोरंजन और खुश रखने के लिए नए म्यूजिक सिंगल और वीडियो लॉन्च करना अधिक महत्वपूर्ण है। टीम निश्चित रूप से अच्छा कर रही है। ”

इस उपलब्धि को और खास बनाता है कि, यह म्यूजिक के महानायक-महान गुलशन कुमार की 65 वीं जयंती है। गुलशन कुमार ने म्यूजिक के प्रति अपने जुनून को पहचान देने के लिए टी-सीरीज़ की स्थापना की थी और तब से भारतीय म्यूजिक को एक अंतर्राष्ट्रीय स्टेज पर रखा।

हर साल चार्टबस्टर म्यूजिक देते हुए, टी-सीरीज़ प्रमुख भारतीय कंपनियों में से एक बन गई है, विशेष रूप से अधिकतम वैश्विक पहुंच के साथ एक म्यूजिक लेबल। इस शुभ दिन पर इस खबर के सुर्खियों में आने से भूषण और उनका पूरा परिवार बेहद खुश हुआ है।

हाल ही में जारी की गई वैश्विक रिपोर्ट में उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, टी-सीरीज़ के हेड कहते हैं, “IFPI ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट ने हम सभी को टी-सीरीज़ को खुश और रोमांचित कर दिया। यह खबर बेहद खास है क्योंकि यह मेरे पिताजी के जन्मदिन पर आई है। और मुझे आशा है कि उन्हें टीम पर गर्व होगा और वह लेबल जो उन्होंने निस्वार्थ रूप से बनाया था।

श्रोताओं के लिए इस तरह के विभिन्न म्यूजिक कंटेन बनाने के लिए कड़ी मेहनत और प्रयास की मात्रा को देखते हुए इसे बहुत संतुष्टिदायक माना जाता है। लुका छुपी और पति-पत्नी OST कबीर सिंह और भारत OST से बहुत अलग है, और उन सभी को अच्छा रेस्पॉन्स मिला है, यह टी-सीरीज में हमारे लिए एक जीत की स्थिति है। “

ध्वनि भानुशाली कहती हैं, “मैं अभिभूत हूं और अपने प्रशंसकों को सांग ‘वास्ते’ के लिए इतना सारा प्यार देने के लिए धन्यवाद देती हूँ । यह ग्लोबल म्यूजिक लैंडस्केप का हिस्सा होने के लिए और म्यूजिक में सबसे अच्छे और सबसे बड़े नामों को हाई लाइट करने वाली एक लिस्ट पर खुद को खोजने के लिए रोमांचक समय है जो वास्तव में अविश्वसनीय है। तनिष्क बागची को बहुत-बहुत शुक्रिया जिन्होंने ‘वास्ते’ के लिए म्यूजिक कंपोज्ड तैयार किया, राधिका राव जिन्होंने म्यूजिक वीडियो और पूरी टीम का निर्देशन किया, जिन्होंने इस सांग को इतना सफल बनाया। “