Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कृषि मंत्री का विवादित बयान, कहा-किसान करते हैं पब्लिसिटी स्टंट

देश के कई राज्यों में किसानों ने उपज के वाजिब दाम, कर्ज माफी एवं अन्य मांगों को लेकर 10 दिवसीय ‘गांव बंद आंदोलन’ का आज दूसरा दिन है. आज भी किसान आंदोलन पर हैं. पंजाब के लुधियाना में किसानों ने सड़कों पर सब्जियां फेंक दी.
इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने देश में किसानों की खुदकुशी को लेकर एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है.

कृषि मंत्री ने दिया विवादित बयान

उन्होंने कहा कि मीडिया में आने के लिए कुछ किसान तरह-तरह के उपक्रम कर रहे हैं. देश में करोड़ों की संख्या में किसान हैं और उसमें कुछ किसानों का ये प्रदर्शन मायने नहीं रखता.मंत्री ने मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन और हाल के दिनों में उनकी आत्महत्या के सवाल पर कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा किसानों के हित का काम किया जा रहा है और देश के करोड़ों किसानों में से कुछ ही किसान ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों 

बिहार के विशेष राज्य की मांग के सवाल पर राधामोहन सिंह ने कहा कि 14वें वित्त आयोग ने बैठक में केंद्र और राज्य के बीच के मामले में राज्यों का कर का हिस्सा बढ़ा दिया था, ऐसे में अब 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट आने पर इसे देखा जाएगा. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों और किसानों को हो रही असुविधा को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर गंभीर है और इस पर नजर रखी जा रही है.