Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उप्र : 48 पुलों के लिए 83.31 करोड़ की धनराशि जारी

 

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने नाबार्ड वित्त पोषित आरआईडीएफ योजना के अन्तर्गत स्वीकृत विभिन्न जनपदों के कुल 48 पुलों के चालू कार्यों के लिए 83.31 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। इस सम्बन्ध में शासनादेश जारी कर दिया है।

शासनादेश में प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष, लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये गये हैं कि यह धनराशि केवल निर्धारित परियोजनाओं पर ही मानक एवं विशिष्टियों के अनुरूप खर्च की जाए। इसका उपयोग अन्य किसी प्रयोजन के लिये नहीं किया जायेगा। यह भी निर्देश दिये गये हैं कि नाबार्ड योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन सेतुओं की गुणवत्ता, निर्माण की प्रगति की नियमित समीक्षा कर निर्धारित समयान्तर्गत पूर्ण किया जाय तथा समीक्षा रिपोर्ट नियमित रूप से उपलब्ध करायी जाय।

इन 48 पुलों के सेतु अंश, लोक निर्माण अंश में जारी धनराशि के सापेक्ष अलग-अलग वित्तीय प्रगति सहित वास्तविक भौतिक प्रगति तथा उपयोगिता प्रमाण पत्र एवं उनके स्थलीय फोटोग्राफ शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये गये हैं।

इन निर्माणाधीन पुलों में बरेली, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, मुजफ्फरनगर, अमेठी, अयोध्या, मैनपुरी, अलीगढ़, अमरोहा, मुरादाबाद, उन्नाव, हाथरस, औरैया,कानपुर नगर, महाराजगंज व श्रावस्ती में एक-एक तथा बस्ती, प्रतापगढ़, शामली, अम्बेडकर नगर, बहराइच, सहारनपुर, बिजनौर, बलिया व लखीमपुर खीरी में दो-दो, बाराबंकी में तीन, बिजनौर में चार और देवरिया में सात हैं।