Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक दो नहीं, स्कूल की रसोई से निकले 60 जहरीले सांप, बोतल में किया बंद

सांप का नाम सुनते ही लोगों के हाथ-पैर फूल जाते हैं. वहीं महाराष्ट्र के एक सरकारी स्कूल से दिल दहलादेने वाला मामला सामने आया है. जहां पर स्कूल की रसोई से एक नहीं बल्कि 60 सांप दिखाई दिए. स्कूल हेडमास्टर ने सपेरे को बुलाया तब उसने सारे सांपों को बोतल में बंद किया.

स्कूल की रसोई में निकले सांप

महाराष्ट्र के हिंगोली जिले के जिला परिषद स्कूल में अत्यधिक जहरीले 60 सांपों के निकलने से विद्यार्थियों और स्कूल के कर्मचारियों के बीच अफरातफरी मच गई. पंगरा बोखरे गांव में चलने वाले इस स्कूल को जिला परिषद संचालित करती है. यह मराठवाड़ा क्षेत्र से 225 किमी दूर है.

शुक्रवार दोपहर स्कूल में बच्चों के भोजन को पकाने के लिए लकड़ी के ढेर के पास महिला रसोइया को दो सांप दिखे. जब उसने और लकड़ियां हटाईं तो उसे 58 और सांप दिखाई दिए. स्कूल के हेडमास्टर त्रियंबक भोसले ने कहा कि इतने सारे सांपों को देखकर हम सभी भयभीत हो गए. जब गांव के लोगों को पता चला तो वे डंडे और पत्थर लेकर स्कूल की तरफ दौड़े लेकिन मैंने सांपों को मारने से मना कर दिया.

सांपों को भरा गया डिब्बे में

थोड़ी देर बाद विक्की दलाल नाम के एक सपेरे को बुलाया गया और उसने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी सांपों को पकड़ कर बड़ी बोतलों में डाल दिया. स्कूल प्रबंधक भीमराव भोखरे ने बताया कि बाद में सभी सांपों को वन विभाग के अधिकारी जेडी काचवे को सौंप दिया गया.