Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए आतंकी

जम्मू-कश्मीर|

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के लस्सीपोरा में गुरुवार शाम से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मुठभेड़ मेंसुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से 3 एके राइफल्स बरामद की गई हैं। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। उधर, अनंतनाग जिले में ईद मनाने के लिए घर आए टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान की आतंकियों ने गुरुवार रात गोली मारकर हत्या कर दी। 

जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ जवानों ने पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में गहन तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी बीच पंजारण इलाके में आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर दी। 

सर्च ऑपरेशन जारी 

इस पर सेना ने इलाके को घेरते हुए आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू की। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। ऐसे में सुरक्षाबलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन जारी है। 

जवान के घर में घुसकर मार दी गोली 

उधर, सेना की टेरिटोरियल आर्मी में तैनात जवान मंजूर अहमद बेग की आतंकियों ने गुरुवार को हत्या कर दी। वह ईद मनाने के लिए घर आए हुए थे। बेग कुछ दिनों से सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर काम कर रहे थे और वर्तमान में कश्मीर घाटी में ही तैनात थे। आतंकियों ने अनंतनाग के सादूरा स्थित उनके आवास में घुसकर गोली मार दी और फिर फरार हो गए। 

सोर्स:NBT