Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भगवान राम के वंशज होने का प्रमाण देने अयोध्या पहुंचे रघुवंशी समाज के दो हजार लोग

 

 

अयोध्या। उच्चतम न्यायालय में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सुनवाई जारी है। इसी कड़ी में रविवार को रघुवंशी समाज के करीब दोहजारलोग अयोध्या पहुंचे। मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से रघुवंशी समाज के लोग शिवपुरी में इकट्ठा हुए और यहां से 100 से ज्यादा वाहनों में सवार होकर अयोध्या पहुंचे हैं।

रघुवंशी समाज के लोग सुबह सरयू स्नान करके गाजे-बाजे के साथ बड़ा भक्तमाल मंदिर से निकल कर राम जन्म भूमि पहुंचे। जहां पर रामलला का दर्शन किया। उसके बाद हनुमानगढ़ी में भी पूजन अर्चन की। उन्होंने दावा किया है कि हम सभी भगवान राम के वंशज हैं और आज जिलाधिकारी से मिलकर हम लोग राम के वंशज होने का ज्ञापन सौंपेंगे। ये सभी लोग अखंड रघुवंशी समाज परिषद भोपाल मध्य प्रदेश के सदस्य हैं।

यह सभी रघुवंशी परिषद के लोग आज सुबह सरयू स्नान करने के बाद छोटी छावनी भी पहुंचे। वहां पर बने राम नाम बैंक में उन्होंने 13 करोड़ राम नाम पुस्तिका को भी जमा कराया।

दरअसल, राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पूछा था कि क्या कोई भी इस समय है जो राम का वंशज हो। सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद कई लोग अपने आपको राम का वंशज बताने लगे हैं। ऐसे में भोपाल की एक संस्था अखंड रघुवंशी समाज महापरिषद के सैकड़ों लोग राम का वंशज बताने के लिए भोपाल से अयोध्या पहुंचे हैं।