Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आप’ के धरने का 145 वां दिन, नगर परिषद् द्वारा डस्टरबीन खरीद में करोड़ों का घोटाला : विरेन्द्र

सिरसा 4 अप्रैल -(सतीश बंसल )-. आम आदमी पार्टी सिरसा द्वारा सिरसा में 167 करोड़ रूपये के विकास कार्यों में हुई कथित भारी गड़बड़ी की जांच करवाने एवं याशी कम्पनी द्वारा प्रोपर्टी आई.डी. में की गई गड़बड़ी को ठीक करवाने के लिए व विकास कार्यों में सूचना बोर्ड लगाने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय में दिया जा रहा धरना पार्टी के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य एवं जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में 145वें दिन भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार ने बताया कि नगरपरिषद द्वारा बड़े स्तर डस्टरबीन खरीद में भी घोटाला किया गया है, एक करोड़ रूपये के डस्टरबीन की किसी परचेज कमेटी के गठन के बिना ही खरीद हुई है। रिकार्ड अनुसार 30 हजार घरेलू डस्टरबीन वितरित किये गए। जिस डस्टरबीन की बाजारी कीमत 50 रूपये है उसकी खरीद 165 रूपये प्रति डस्टरबीन की दर से की गई। अखबारों में टेंडर प्रकिया का प्रकाशन नही किया गया, ऑनलाइन बोली में सिर्फ एक फर्म बी.के. इलेक्ट्रॉनिक द्वारा बोली दी गई, ऑनलाइन बोली सिर्फ आधा घंटे के लिए खोली गइ। सार्वजनिक स्थानों पर 600 सेट लगाए गये, प्रत्येक सेट की खरीद 7920 रु की दर से हुई है जबकि उस सेट की बाजारी कीमत 2500 रूपये है। नगरपरिषद द्वारा जो आरटीआई से रिकार्ड उपलब्ध करवाया गया है, उसमें नगरपरिषद् द्वाररा 600 लोकेशनों को वर्णन ही नहीं किया गया है, जहां पर सार्वजनिक डस्टरबीन सेट लगाए गए हंै।ं इस प्रकार डस्टरबीन खरीद में एक करोड़ रु के बिल पास हुए है।
नगरपरिषद सिरसा द्वारा 167.5 करोड़ रूपये की लागत से चल रहे पार्कों व निर्माणाधीन गलियों के निर्माण स्थल पर सूचना बोर्ड लगाये जाने की मांग को पार्टी पदाधिकारी ताराचन्द फौजी ने कहा  कि 85 प्रतिशत से अधिक गलियों का करार 3 से 5 साल का हैं जबकि ये गलियां निर्माण के एक से दो महीने में ही टूट रही हंै क्योंकि निर्माण कार्यो में सीमेन्ट, रेता, क्रैशर, पत्थर गायब करके सिर्फ कागजी कार्यवाही में ही सिरसा का विकास किया जा रहा है, इस मामले पर आम आदमी पार्टी ने गृहमंत्री अनिल विज को भी ज्ञापन दिया था लेकिन आज तक निर्माण कार्यों पर सूचना के बोर्ड नही लगाये जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी का यह अनिश्चितकालीन धरना लघु सचिवालय में शहर सिरसा में 167.5 करोड़ रूपये के चल रहे विकास कार्यो में सूचना के बोर्ड लगाने की मांग को लेकर जारी है।

आम आदमी पार्टी नागरिकों को जागरूक करने के लिए प्रयासरत है कि वे अपने वार्ड में हो रहे निर्माण की निगरानी रख सकें ताकि सिरसा के कथित भ्रष्ट नेताओं द्वारा की जा रही सरेआम लूट पर अंकुश लगा कर शहर का वास्तविक विकास किया जा सके, परन्तु प्रशासन द्वारा अभी तक सूचना बोर्ड नहीं लगवाये गये है। आज के धरने पर जिला मीडिया प्रभारी राकेश जैन, वरिष्ठ नेता हरबंस लाल, प्रमोद वधवा, वरिष्ठ नेता रंझु मसीह, आयुष, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश कपड़ेवाला, युवा जिलाध्यक्ष राजन हिंदुस्तानी, सौरभ राठौड़, प्रमोद वधवा, हरबंस लाल, हंसराज सामा, विजय कुमार मोंगा, अनिल चन्देल, महावीर चौबुर्जा, पवन कुमार गोयल, राकेश जैन, राजकुमार कुक्कड़, अशोक कुमार, रामस्वरूप पंवार, देवेन्द्र कुमार, राजकुमार वधवा, राजकुमार छाबड़ा आदि मौजूद थे।