Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

14 डीएम, 16 एसपी हुए फेल, नोटिस जारी : सीएम योगी ने करवाया जनसुनवाई का रिएल‍िटी चेक

सीएम योगी अकसर राज्‍य के अफसरों को निर्देश देते रहे हैं कि वे सुबह 10 से 12 के बीच कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करें। सीएम ने एक बार फिर यह दुहराया और इसके बाद ही रिएलिटी चेक के तौर पर जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के ऑफिस पर लखनऊ से फोन किया गया। इस रिएलिटी चेक में 14 डीएम और 16 एसएसपी फेल हुए। अब इनके नाम नोटिस जारी किया गया है, ये कहां थे इस पर इन्‍हें स्‍पष्‍टीकरण देना होगा। सीएम योगी के आदेश के बाद औचक लैंडलाइन फोन पर सम्पर्क कर तमाम जिलों के अधिकारियों की लोकेशन जानी गई। जिलाधिकारियों की रियलिटी जानने मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्य सचिव कार्यालय से फोन किया गया। वहीं पुलिस विभाग की स्थिति जानने के लिए अपर मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी कार्यालय, व एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर कार्यालय से फोन किया गया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि अफसरों को जारी किए गए समय पर अपने अपने कार्यालय में उपस्थित होकर जनता की समस्याओं का निस्तारण करना होगा।

इसकी मॉनिटरिं मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय के साथ-साथ एसीएस होम और डीजीपी स्तर से भी कराई जाएगी। उन्होंने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि जनता दर्शन से अनुपस्थित पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस फोन के जरिए इनकी दो बार लोकेशन चेक की गई। पहली बार सुबह साढ़े 9 बजे, दूसरी बार 10 बजे के बाद। इनमें से 14 जिलाधिकारी और 16 कप्‍तान अपने कार्यालय पर नहीं पाए गए। अब इनके नाम नोटिस जारी कर दिए गए हैं जिस पर इन्‍हें स्‍पष्‍टीकरण देना होगा। इससे पहले सीएम योगी ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए अफसरों को खास निर्देश जारी किए थे। उन्होंने कहा था कि सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान हर हाल में हर दिन सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालयों में मौजूद रहें। इस दौरान कार्यालय पर पहुंचने वाली जनता की समस्याओं और शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाए।