Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उप्र : सड़क हादसों में पीलीभीत, एटा, कानपुर और कासगंज में 12 लोगों की मौत, 42 घायल

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, एटा, कानपुर और कासगंज में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 लोग घायल हैं।

घटना नंबर-1

पीलीभीत के असम हाईवे पर थाना गजरौला क्षेत्र में बिठोरा के पास बीती देर रात एक अनियंत्रित कार पेड़ से टकराकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। इस हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हैं। मृतकों में 3 बच्चे भी हैं। सभी पूरनपुर की सुधीर कालोनी के निवासी हैं।

यह हादसा तब हुआ, जब यह परिवार एक शादी समारोह से पीलीभीत की ओर से लौट रहा था। गजरौला क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बंगाली कॉलोनी के निकट पीलीभीत से पूरनपुर की ओर जाती हुई एक कार खराब मौसम के कारण अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिसमें दस लोग सवार थे।

पुलिस अधीक्षक पीलीभीत एवं थाना गजरौला पुलिस द्वारा तत्काल मौका मुआयना किया गया एवं घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल भेजा गया। इस वाहन में सवार दस लोगों में पांच की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की शिनाख्त अश्वनी उपाध्याय (30 वर्ष), अमित कश्यप (32 वर्ष), नोनी (10 वर्ष), गोलू (5 वर्ष), लव (5 वर्ष) के रूप में हुई। घायलों की पहचान रेखा उपाध्याय, मिनी, सुषमा, आशा, और उदय के रूप में हुई है। सीओ सिटी धर्म सिंह ने बताया कि शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाए जा रहे हैं।

घटना नंबर-2

एटा जनपद में गुरुवार की रात हुई विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है। घटनाक्रम के अनुसार जलेसर कोतवाली क्षेत्र के गांव कोसमा में रात करीब 9.30 बजे हुई दुर्घटना में जलेसर से दावत खाकर बाइक से अपने गांव लौट रहे 35 वर्षीय विनोद कुमार निवासी महापुर, सकरौली की बाइक में कार की टक्कर से मौत हुई है। जलेसर कोतवाली क्षेत्र में ही सड़क दुर्घटना में एक अज्ञात 35 वर्षीय युवक की मौत हुई है।

इसके अलावा सकरौली थानाक्षेत्र के इसौली-जलेसर मार्ग पर मथुरा से अपने घर लौट रहे 45 वर्षीय शक्तिवीर पुत्र बालमुकंद निवासी जरानीखुर्द, सकरौली की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई।

एक अन्य दुर्घटना में मिरहची में एक बारात में चल रहा 30 वर्षीय रजत पुत्र हरनारायन निवासी नगला राठौर, मिरहची की अचानक कैंटर से रौंदे जाने से मौत हो गई। इस मामले में युवक के परिजनों ने कुछ देर मिरहची में जाम लगाने का भी प्रयास किया किन्तु पुलिस ने समझाबुझाकर शव को अन्त्यपरीक्षण हेतु भिजवाया है।

घटना नंबर-3

कानपुर देहात जनपद के शिवली कोतवाली क्षेत्र में बारातियों से भरी बस ड्राइवर को नींद की झपकी आने के चलते खाई में जा गिरी। बस में सवार कम से कम 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज जारी है।

औरैया जनपद के हजरतपुर थानाक्षेत्र के अजीतमल में रहने वाले वीरेंद्र सिंह के पुत्र राष्ट्र गौरव की बारात शिवली के कड़ड़ी गांव के गई हुई थी। बीती देर रात करीब दो बजे बारातियों को लेकर बस लौट रही थी। उसी दौरान कंचौसी लहरापुर मार्ग पर मधवापुर गांव के पास तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी । बस में सवार 40 लोगों में 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुँची और घायलों को पुलिस व एम्बुलेंस ने झींझक सीएचसी व दिबियापुर सीएचसी मे भर्ती कराया। घायलों ने बताया कि बस ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई थी, जिससे यह दुर्घटना हुई है।

घटना नंबर-4

कासगंज में बीती रात अलग अलग हुए सड़क हादसों में वृद्धा समेत तीन की मौत हो गई है जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां इनका उपचार जारी है।

बीती रात 2 बजे मथुरा बरेली हाइवे पर गोरहा के निकट डस्टर कार एवं मैक्स की भिड़ंत हो गई, जिसमें सवार अमापुर क्षेत्र के बस अड्डा निवासी अनुपम की मौके पर ही मौत हो गई। कार में सवार नगला ताल निवासी सतीश, रामसहाय एवं जनपद एटा के ब्लॉक शीतलपुर क्षेत्र के निवासी उमाशंकर, शहर की रामबली कॉलोनी निवासी प्रदीप गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इन्हें आनन-फानन में पुलिस एवं क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जहां इनका उपचार जारी है।

इसी क्रम में देर रात्रि कासगंज से अतरौली मार्ग पर ग्राम तैयबपुर सुजातगंज के निकट ट्रैक्टर ने टेंपो में टक्कर मार दी फलस्वरुप टेंपो में सवार जनपद अलीगढ़ के गंगीरी थाना क्षेत्र के ग्राम मलसई निवासी 55 वर्षीय हरनाम सिंह की तत्काल मौत हो गई। जबकि हरनाम सिंह का बेटा लीलाधर एवं उसकी पुत्रियां क्रमशः भारती एवं लता गंभीर रूप से घायल हो गईं। इन्हें भी जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

तीसरी घटना कासगंज सहावर मार्ग स्थित ग्राम नीवरी के निकट हुई यहां देर शाम सड़क पार कर अपने खेत पर जा रही वृद्धा कृष्णा देवी पत्नी चोब सिंह को अज्ञात बाइक सवार ने रौंद दिया। आनन-फानन में वृद्धा को जिला चिकित्सालय लाया गया। उसकी हालत गंभीर देखते हुए अलीगढ़ रेफर किया गया लेकिन अलीगढ़ में उपचार के दौरान वृद्धा की मौत हो गई।