Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट

धर्मशाला। कांगड़ा में अगले तीन दिनों तक मौसम के खराब रहने के चलते उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने कहा कि मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी तीन दिन तक मौसम खराब बताया गया है।

इसी को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के तहत कांगड़ा जिला में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को सजग रहने और जिला प्रशासन से सीधे संपर्क में रहने के आदेश जारी किए गए हैं। इसमें मोबाइल या अन्य किसी माध्यम से विभागीय अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं ताकि आपदा की स्थिति से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में कंट्रोल रूम के टोल फ्री नम्बर 1077 या दूरभाष नंबर 01892-229050 पर संपर्क किया जा सकता है। लोगों को नदी नालों के आसपास नहीं जाने की हिदायतें दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पर्यटक भी नदी नालों के आसपास नहीं जाएं, इसके लिए सुचारू निगरानी भी की जाए ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम 24 घंटें खुले रखने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि गत दिवस बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत देने के साथ-साथ पुनर्वास के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.