Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हापुड़ में हुआ भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल

 उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रविवार देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसा सादिकपुर गांव के हाफिजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुआ. यहां एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने महिंद्रा पिकअप को जबरदस्त टक्कर मार दी. टक्कर लगने से पिकअप पर सवार लोग सड़क पर जख्मी हालत में गिर गए. हर ओर चीख पुकार मचने लगी. घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग अपने घरों से दौड़ पड़े. हादसे में मरने वाले ज्यादातर बच्चे हैं. साथ ही 15 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें करीब 9 लोगों को मेरठ  रेफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि ये सभी लोग थाना धौलाना क्षेत्र के गांव सालेपुर कोटला के रहने वाले हैं. ये सभी हापुड के वंश गार्डन में शादी समारोह से दावत खाकर अपने घरों को लौट रहे थे. इतनी संख्‍या में घायल लोगों को सड़क पर देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. ग्रामीणों ने  घटना की सूचना देने के लिए एसएचओ व एसपी को भी फोन मिलाया. लेकिन घंटी बजती रही अधिकारियों ने फोन तक नहीं उठाया. सड़क पर घायल लोग तड़पते रहे. मौके पर ग्रामीणों ने  रेस्क्यू कर घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया.

वहीं देर से बचाव कार्य शुरू होने से मौत का आंकड़ा बढ़ गया. हालांकि अधिकारी जब तक मौके पर पहुंचे तब तक ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर घायल व मृतकों को अस्पताल पहुंचा दिया था. घटना के काफी देर बाद वरिष्ठ अधिकारी व कई थानों की फोर्स अस्पताल पहुंची. जिनकी हालत ज्यादा नाजुक थी, उनको मेरठ के लिए रेफर कराया गया और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की तैयारी की गई. दूसरी ओर अपने परिजनों के हाल जानने के लिए लोग भी भारी संख्‍या में अस्पताल में पहुंचने लगे.