Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हरियाणा में एनआईए ने मारा छापा 1.20 करोड़ रुपये के नकली नोट किये बरामद

हरियाणा पुलिस ने नकली नोटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 1.20 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुग्राम की सदर थाना पुलिस ने 1.20 करोड़ के नकली नोट के साथ पकड़े गए दोनों आरोपियों वसीम और कासिम से रिमांड पर लिया है और उनकी दौरान निशानदेही करवाई जा रही है। 

इसके साथ ही आरोपियों के पूछताछ के आधार पर सदर थाना पुलिस ने करीब 4 स्थानों पर छापेमारी की है, लेकिन पुलिस के हत्थे अन्य आरोपी नहीं चढ़ पाए हैं। पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। चूंकि मामले में कार्रवाई की शुरूआत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की है इसलिए पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रही है।

पुलिस के मुताबिक, मामला काफी गंभीर है। ऐसे में इस मामले में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। आरोपियों ने एक लैपटॉप और एक प्रिंटर खरीदा था, इसे नोट छापने और आपूर्ति करने के लिए इस्तेमाल किया था। 

आरोपियों से रिमांड के दौरान जो भी जानकारी मिल रही है उसे एनआईए के साथ साझा किया जा रहा है। एनआईए की टीम भी कुछ स्थानों पर छापेमारी में जुटी हुई है। 

 

 

बता दें कि एनआईए ने सूचना के आधार पर बुधवार को सेक्टर-48 के करीब दो युवकों को 1.20 करोड़ रुपये की नकली करेंसी बदलने के लिए बुलवाया था। आरोपी यह करेंसी आधे रेट पर बदल रहे थे। 

एनआईए व सदर थाना पुलिस ने आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया था कि वह यह नोट अपने घर पर मेवात में ही छापते थे। इसके लिए नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से पेपर व स्याही आती थी। मामले में अन्य लोग भी शामिल हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।