Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्मार्ट टीवी पर पॉर्न साइट देखना पति-पत्‍नी को पड़ा महंगा, हैकर ने निजी पल वायरल किए

सूरत के पॉश इलाके में रहने वाले एक युवक को पॉर्न साईट देखने की आदत थी. उस युवक के होश तब उड़ गए जब उसने देखा कि साइट पर एक वीडियो में उसका पत्नी के साथ संबंधों को वायरल कर दिया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. युवक ने इस बारे में अपनी पत्नी को बताया और फिर पुलिस को मामले की सूचना दी गई. साइबर क्राइम एक्सपर्ट की जब इस मामले में मदद ली गई तब पता चला कि यह सब उसके घर में लगे स्मार्ट टीवी की मदद से संभव हो पाया है. हैकर्स ने उसे हैक कर लिया था और पति-पत्नी के संबंधों को रिकॉर्ड कर लिया. पढ़ने में यह कहानी आपको फिल्मी लगती होगी, लेकिन यह सच्चाई है.

पीड़ित युवक एक एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर का काम करता है. साइबर एक्सपर्ट ने बताया कि घर में कहीं भी हिडन कैमरा नहीं लगा था. तब उन्होंने देखा कि स्मार्ट टीवी में कैमरा लगा हुआ है. जांच के बाद पता चला कि टीवी को हैक कर लिया गया था और उसी कैमरे की मदद से सबकुछ रिकॉर्ड किया जा रहा था.

स्मार्ट टीवी में हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होती हैं. इसमें वेबकैम और माइक्रोफोन भी लगा होता है. यह इंटरनेट के साथ कनेक्ट हो जाता है. जरूरत के पड़ने पर इसे इंटरनेट से कनेक्ट कर देते हैं, जिसके बाद इसका इस्तेमाल कंप्यूटर की तरह भी हो जाता है. जब यह इंटरनेट से कनेक्टेड होता है तब इसे हैक करना कंप्यूटर और लैपटॉप को हैक करने जैसा है. समाज की शर्म से युवक ने पुलिस में मामला नहीं दर्ज करवाया है. साइबर एक्सपर्ट ने इस वीडियो को इंटरनेट से हटा दिया है.