Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सैमसंग, इंटेक्स देश में शीर्ष मूल उपकरण निर्माता

fd7ec869c1f71f6d32a14628073नई दिल्ली| सैमसंग, इंटेक्स और राइजिंग स्टार देश के शीर्ष तीन मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) हैं। मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने सोमवार को यह जानकारी दी। रपट के मुताबिक, भारत में वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही के दौरान 48 ओईएम और थर्ड पार्टी निर्माताओं ने मोबाइल हैंडसेट का निर्माण किया तथा इसी अवधि में 40 मूल डिजाइन निर्माताओं ने भारत में बिक्री करनेवाले ब्रांडों को आपूर्ति की।

सीएमआर में प्रमुख विश्लेषक (इंडस्ट्री इंटेलिजेंस प्रैक्टिस) फैसल काबूसा ने बताया, “‘मेक इन इंडिया’ के बारे में सकारात्मक बात यह है कि यह भारत में एसेंबलिंग/निर्माण करने के लिए विदेशी ओईएम को आकर्षित कर रही है।”

सैमसंग भारत में प्रमुख ओडीएम है, जो कुल मोबाइल फोन, साथ ही स्मार्टफोन में अग्रणी है।

राइजिंग स्टार प्रमुख थर्ड पार्टी निर्माता है, जबकि इंटेक्स और विवो अन्य दो ओडीएम हैं, जो सूची में शीर्ष तीन में शामिल हैं।

राइजिंग स्टार आसुस, गियोनी, इनफोकस, माइक्रोसॉफ्ट, ओप्पो और श्याओमी के लिए फोन का निर्माण करती है।

सीएमआर के दूरसंचार विश्लेषक कृष्णा मुखर्जी ने कहा, “‘मेक इन इंडिया’ ने निश्चित रूप से कंपनियों की भीड़ को खींचने में मदद की है और देश के लिए इनकी संख्या उत्साहजनक है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.