Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा न जाते तो यूपी में चार चुनाव न हारते : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नोएडा को लेकर अपने अंधविश्वास पर कायम हैं। आज लखनऊ पब्लिक स्कूल में मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान समारोह कार्यक्रम में उन्होंने बिना सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए ही कहा कि हमने नोएडा न जाने की सलाह दी थी, लेकिन वह नहीं माने। अब नतीजा (तीन लोकसभा व एक विधानसभा में हार) सभी के सामने है। इसके साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के सीताजी पर बयान पर भी तंज कसा।इसके बाद अखिलेश यादव के निशाने पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा थे। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम ने जैसा कहा है उसके अनुसार तो अब अब तो इंटरनेट का नाम बदलना पड़ेगा। लगता है इसे नारद केबल कहें। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा इस कारण कह रहा हूं, क्योंकि कुछ लोग नारद जी को ऐसी तकनीक वाला बताते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि और सीता मां के लिए उन्होंने (डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा) जो कहा वह मैं नहीं कह सकता।  इससे पहले उन्होंने मेधावियों को प्रमाण पत्र, ट्राली बैग आदि देकर सम्मानित किया। अभिभावकों को पुष्प गुच्छ व अंगवस्त्र प्रदान किया। लखनऊ पब्लिक कालेज लखीमपुर खीरी की इंडिया टॉपर लिपिका अग्रवाल को संस्थान की ओर से एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। इंडिया में दूसरा स्थान पाने वाली निधि प्रिया को 50 हजार का चेक संस्थान की ओर से भेंट किया गया। टॉपरों को स्कूल की ओर से स्मार्टफोन भी उपहार में दिया गया।

लखनऊ पब्लिक स्कूल में आज मेधावी विद्यार्थियों करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी फुल फार्म में थे। उन्होंने कहा कि हमने अपनी सरकार के कार्यकाल में सभी मेधावियों को लैपटॉप देकर सम्मानित किया था। यह काम योगी आदित्यनाथ सरकार नहीं कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चंद रोज पहले हमने कुछ मेधावियों को लैपटॉप बांटा। प्रदेश में हमारी सरकार होती तो हर मेधावी के हाथ में लैपटॉप होता। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में जिन्होंने हमें भला बुरा कहा उन्हें याद दिलाने के लिए हमने उनसे पहले लैपटॉप बांटा। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने घोषणा पत्र में लैपटॉप देने की बात कही थी। केंद्र के चार तथा प्रदेश सरकार के दो बजट जारी हो गए हैं, आप बताइए कितनों को लैपटॉप मिला।

अखिलेश यादव ने नोएडा जाने के अपने अंधविश्वास पर बिना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए कहा कि मैं तो इनके कहता था नोएडा मत जाओ मत जाओ, लेकिन नहीं माने। नतीजा सामने है। वाहवाही में चले तो गए लेकिन गोरखपुर और फूलपुर के बाद अब कैराना और नूरपुर की जनता ने इनको समझ लिया। उन्होंने कहा कि राजनीति की बातें अधिक नहीं करनी चाहिए क्योंकि कुछ लोगों को बुरा लगता है। अखिलेश ने कहा कि यह लोग कहते हैं सैफई में सारा विकास हुआ। मैं उनकी बात से सहमत हूं, लेकिन मैं कहता हूं जो अपने गांव और शहर को भूल जाये उससे खराब व्यक्ति कोई नहीं।

इसके बाद अखिलेश यादव के निशाने पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा थे। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम ने जैसा कहा है उसके अनुसार तो अब अब तो इंटरनेट का नाम बदलना पड़ेगा। लगता है इसे नारद केबल कहें। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा इस कारण कह रहा हूं, क्योंकि कुछ लोग नारद जी को ऐसी तकनीक वाला बताते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि और सीता मां के लिए उन्होंने (डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा) जो कहा वह मैं नहीं कह सकता।

इससे पहले उन्होंने मेधावियों को प्रमाण पत्र, ट्राली बैग आदि देकर सम्मानित किया। अभिभावकों को पुष्प गुच्छ व अंगवस्त्र प्रदान किया। लखनऊ पब्लिक कालेज लखीमपुर खीरी की इंडिया टॉपर लिपिका अग्रवाल को संस्थान की ओर से एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। इंडिया में दूसरा स्थान पाने वाली निधि प्रिया को 50 हजार का चेक संस्थान की ओर से भेंट किया गया। टॉपरों को स्कूल की ओर से स्मार्टफोन भी उपहार में दिया गया।