Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकार की खराब नीतियों के कारण भूख से मर रही है अवाम-अनुराग

देव श्रीवास्तव 

लखीमपुर-खीरी।

हरित क्रान्ति की प्रयोग स्थली खीरी जिले में गरीबी और भुखमरी के चलते आत्महत्या निश्चित रूप से सरकार और प्रशासन के ऊपर बदनुमा दाग है, विगत 5 दिन पूर्व निघासन की नई बस्ती में नदी कटान के पीड़ित परिवार की 12 साल की बच्ची ने भुखमरी के चलते आत्महत्या कर ली जोकि सीधे तौर पर सरकार की गरीब विरोधी नीति को उजागर करता है।

उक्त उद्गार समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने निघासन की नई बस्ती में जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात के दौरान कही। पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने कटान पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से तात्कालिक आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही परिवार के पढने वाले बच्चो की पढाई जारी करने के लिये आर्थिक सहायता उपलब्ध देने की बात कही। इसके साथ ही उन्होने कहाकि कटान पीड़ित परिवार जिसका मुखिया न हो, जमीन नदी के कटान मे कट गयी हो, रोजगार और जीविका की गारण्टी न हो उसमें 5 लोगो के परिवार के लिये 25-30 किलो राशन परिवार को जिन्दा रख सकता है क्या? उन्होने आगे कहा कि जहां कटान पीड़ित परिवारो को सहायता देने की बात होनी चाहिये वहां जिला प्रशासन उनको उनकी जमीन से बेदखली का नोटिस थमा रहा है। एक तरफ योगी सरकार इन्वेस्र्टस समिट के नाम पर पूंजीपतियो की आवभगत में जुटी है तो दूसरी तरफ गरीब मजदूर भुखमरी के शिकार हो रहे है। गन्ना किसान गन्ना बकाया एवं पर्ची की आस में दर-दर की ठोकर खा रहा है। अनुराग पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने दोषी प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही और पीड़ित परिवार को 10 लाख रूपये का मुआवजा देने की मांग की।