Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सदन में योगी ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विधानसभा में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होने कहा कि, काउंटर अटैक में एक और हमारे जवान शहीद हुए हैं। उनको भी हम नमन करते हैं। सदन में बजट पर हुए चर्चा के अंत में योगी ने कहा कि, यूपी में रोजगार व औद्योगिक विकास, समाज के हर तबके के विकास के लिए आम बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री को बधाई देता हूं। इस बजट की सराहना सबने की है। इस साल हमारी सरकार ने 4 लाख 79 हजार 701 करोड़ के बजट में वित्तीय अनुशासन का पालन किया है। इससे पहले प्रदेश में क्या होता था? यह सभी जानते हैं। प्रदेश की वित्तीय स्थित किस तरह चरमरा गई थी? यह किसी से छिपा नहीं था। कोई प्रदेश में निवेश नहीं करना चाहता था।

योगी ने सपा-बसपा पर हमला करते हुए कहा कि, पहले की सरकार लूट लो दुबारा नही आएंगे, के नाम पर काम करती थी। जिसका जवाब जनता ने देने का काम किया है और आगे भी देगी। हमारी याददाश्त भगवान की कृपा से बहुत अच्छी है पर सरकार के काम से बहुत लोगों की याददाश्त जा रही है। जब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं होता है तो असंसदीय कार्य शुरू कर दिया जाता है। पिछली सरकारों में रुपए का बंदरबांट होता था। लेकिन हम पटरी से उतरी व्यवस्था को पटरी पर लाए हैं। जिस प्रदेश के परसेप्शन को देश में खराब करने का काम पिछली सरकारों ने किया था, उसको हमने सही करने का काम किया है। पहले प्रदेश का नौजवान कहीं जाता था, तो उसे होटल में कमरा नहीं मिलता था, नौकरी नहीं मिलती थी, लेकिन अब 22 महीनों में हमने उसे बदला है। उसी को आगे बढ़ने के लिए यह बजट पेश किया गया है। योगी ने कहा कि, आज गांव के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। केंद्र सरकार लगातार उसके लिए काम कर रही है और राज्य सरकार भी इसमें मदद करेगी। अगर हम प्रत्येक गांव को आदर्श गांव की तरह आगे बढ़ाएं तो प्रदेश बदल जाएगा।