Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘सतत प्रयास सशक्त भारत‘ का बीजेपी अध्यक्ष ने किया विमोचन

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने शनिवार को खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी के चार साल बेमिसाल ‘सतत प्रयास सशक्त भारत‘ पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर हलवासिया, अवध क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष सुरेश तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्युम कुमार, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, सांसद अजय मिश्र टेनी, जिलाध्यक्ष शरद बाजपेयी, जिला प्रभारी वीरेन्द्र प्रताप सिंह, सदर विधायक योगेश वर्मा, विधायक लोकेन्द्र प्रताप सिंह, बालाप्रसाद अवस्थी, मंजू त्यागी सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 
  • विमोचन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि बड़े ही गर्व की बात है कि यहां की जनता ने 2014 में जहां भाजपा को दो-दो सांसद दिए। वहीं 2017 में जिले की आठों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बना
  • इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि एक दौर था, जब जनता प्रत्याशी को विजयी बनाने के बाद उनके कार्यों का मूल्यांकन करती थी और अगले चुनाव में उसी आधार पर प्रत्याशी को अपना निर्णय सुनाती थी, लेकिन बीच में एक ऐसा कालचक्र आया, जिसमें जाति पर आधारित राजनीति होने लगी और जातिगत आधार पर ही जनता वोट देने लगी। समय बदला और फिर एक बार जनता ने विकास के नाम पर वोट देना शुरू किया, जिसका नतीजा है कि वर्तमान में भाजपा के 21 राज्यों में सरकारें हैं। उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए को-आपरेटिव चुनाव के सम्बन्ध में कहा कि इन बैंकों की स्थापना आम जनता व किसानों के हित के लिए की गई थी, लेकिन मुलायम सिंह यादव ने अपने शासन काल में इसे निजी हित का साधन बना लिया।
  • सपा-बसपा पर प्रहार करते हुए पाण्डेय ने कहा कि बाढ़ आने पर जैसे सांप और नेवला भी बचने के लिए एक ही पेड़ पर साथ बैठ जाते है, ऐसे ही घबराए विरोधी जो एक-दूसरे की जान के प्यासे थे, वह प्रदेश में एक हो गए है। उन्होंने कहा कि 2014 में जनता ने देखा कि क्षेत्रीय नेता प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे है तो जनता ने केन्द्रीय राजनीति के नेता को प्रधानमंत्री बनाने का मन बनाया। 
  • वहीं सांसद अजय मिश्र टेनी ने जनपद में कराए गए अपने विकास कार्याें को विस्तारपूर्वक साझा किया। उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में उन्होंने बड़ी रेलवे लाइन, हैरीटेज ट्रेन, नेशनल हाइवे, दो सौ बेड का अस्पताल,  पलिया-गौरीफंटा मार्ग, बाढ़ के लिए नेपाल में डैम के निर्माण सहित उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शनों, निशुल्क विद्युत कनेक्शनों आदि अन्य योजनाओं में कराए गए कार्याें का बखान किया। इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया गया।