Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विधायकों का दलबदल: सोमवार को अदालत जाएगी कांग्रेस, आंदोलन का ऐलान किया

तेलंगाना में कांग्रेस के 18 में से दो- तिहाई विधायकों के सत्तारूढ़ टीआरएस में शामिल होने के एक दिन बाद राज्य में मुश्किल स्थिति का सामना कर रही कांग्रेस ने कहा है कि वह सोमवार को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. कांग्रेस ने अपने 12 विधायकों के समूह के टीआरएस में विलय को सही ठहराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन करने की भी शुक्रवार को घोषणा की. पार्टी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने उसके विधायकों को ‘खरीदा’ है. उन्होंने कहा कि वह लोकपाल के पास जाएगी और आगामी संसद सत्र में भी इस मुद्दे को उठाएगी.

तेलंगाना के विभिन्न भागों में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने ऐलान किया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्का शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे से यहां 36 घंटे का अनशन करेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शनिवार से राज्य में धरना प्रदर्शन करेगी.

गौरतलब है कि एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत, तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस के 12 विधायकों को टीआरएस के सदस्य के रूप में मान्यता दे दी थी. उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अपने विधायकों के विलय के खिलाफ तेलंगाना उच्च न्यायालय में सोमवार को याचिका दायर करेगी.

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में (विधायकों के दलबदल के संबंध में) एक याचिका पहले से विचाराधीन है और सोमवार को हम एक अन्य याचिका दायर करेंगे तथा 11 जून को हमारी पिछली याचिका सुनवाई के लिए रखी जाएगी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वारंगल, करीमनगर तथा अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किया और टीआरएस में शामिल हुए 12 विधायकों का विरोध किया.