Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस से की मुलाकात

sushma-swarajनई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादेस से मुलाकात की। वह भारत के पांच दिवसीय दौरे पर हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्विपक्षीय सहयोग पर की चर्चा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, “साइप्रस के साथ सहयोग बढ़ा रहे हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादे से मुलाकात कर द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों पर चर्चा की।” इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनस्तेसियादेस की अगुवाई की। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

बागले ने ट्वीट कर कहा कि अनस्तेसियादेस ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी और उन्हें साइप्रस का आध्यात्मिक नेता और देश की स्वतंत्रता के लिए प्रेरणा बताया। अनस्तेसियादेस, मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे। दोनों नेताओं के बीच समझौते होने की उम्मीद है।

वह मंगलवार को मुंबई पहुंचे थे और शनिवार को नई दिल्ली से स्वदेश लौट जाएंगे। साइप्रस भारत में निवेश करने वाला आठवां सबसे बड़ा देश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.