Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वाल्मीकि बस्ती के सामने था मकान तो लड़की वालों ने शादी से किया इंकार

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
मोहम्मदी कोतवाली में शुक्रवार में तब अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक दूल्हा सेहरा बांधकर बारातियों सहित कोतवाली पहुंच गया और वहां उसने शिकायत की कि लड़की के परिजनों ने बिना किसी उचित कारण के बारात करने से मना कर दिया। पुलिस ने लड़की के परिजनों को भी थाने पर बुलवा लिया है। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों में पंचायत चल रही थी। 

 

कस्बे के मोहल्ला बाजारगंज निवासी रफीक खान के पुत्र का निकाह मोहल्ला शुक्लापुर के बच्छन की पुत्री के साथ संपन्न होना था। लेकिन सुबह लड़की वालों ने अचानक लड़के वालों को बारात लाने से मना कर दिया। जब लड़के वालों ने कारण पूछा तो कहा कि तुम्हारा मकान बाल्मीकि बस्ती के सामने है इसलिए हम अपनी लड़की की शादी तुम्हारे यहां नहीं करेंगे। एकाएक निकाह से लड़की पक्ष द्वारा इंकार करने पर दूल्हे के परिजन हक्के-बक्के रह गए। इसके बाद दूल्हे के पिता अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ लड़की वालों को समझाने के लिए उनके घर पहुंचे। काफी समझाने-बुझाने पर लड़की वाले तैयार हो गए। लड़के के पिता का आरोप है कि लड़की के पिता तो तैयार थे परंतु लड़की के चाचा लड़की को लेकर अपने घर चले गए और हम लोगों को आमादा फौजदारी होते हुए भगा दिया। धमकी दी कि हम किसी भी कीमत पर तुम्हारे यहां शादी नहीं करेंगे। तुम्हें जो करना है कर लो। इसके बाद सेहरा बांधे दूल्हा कोतवाली जा पहुंचा जहां दूल्हे के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर न्याय दिलाने की मांग की। इसके बाद पुलिस लड़की के घर पहुंची तथा उसके परिजनों को कोतवाली लाकर दोनों पक्षों को आपस में वार्ता कर मामले को सुलझाने की बात कही। समाचार लिखे जाने तक कोतवाली में दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही थी लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.