Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लेनोवो के मोटो जी5 प्लस का पढ़े रिव्यू

linovoलेनोवो कंपनी मोटोरोला मोबिलिटी ने जी5 प्लस स्मार्टफोन भारतीय बाजार में हाल ही में लांच किया है। जो रैपिड चार्जिंग, फिंगरप्रिंटर रीडर और बेहतरीन कैमरा फीचर्स से लैस है। मोटो जी5 प्लस 3 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ 14,999 रुपये में तथा 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ 16,999 रुपये में भारत के बाजार में उपलब्ध है।

डिस्प्ले- 
मोटो जी5 प्लस में 5.2 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। यह फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन वाला स्क्रीन है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 424 पिक्सल प्रति इंच है। तुलना करें तो मोटो जी4 प्लस 5.5 इंच के फुल-एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। मोटो जी5 प्लस पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल हुआ है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि स्क्रीन वीडियो, सिनेमा और गेम खेलने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। सूरज की रोशनी में स्क्रीन पर पढ़ने में दिक्कत नहीं होती। 

कैमरा-
मोटो जी5 प्लस में फ्लैगशिप का कैमरा सेंसर है, जिसके साथ ड्यूअल ऑटो-फोकस पिक्सल्स है। इससे केवल पलक झपकाने जितने समय में ही लक्ष्य पर फोकस करने में सक्षम है। इससे आप कभी भी किसी तस्वीर को खींचने से नहीं चुकेंगे। इसका पिछला कैमारा 12 मेगापिक्सल का और अगला कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसमें एफ/1.7 का बड़े आकार वाला अपरचर है, जिसके साथ पहले से बड़ा पिक्सेल्स है। इससे यह पिछली पीढ़ी की मोटो जी4 प्लस की तुलना में 25 फीसदी अधिक प्रकाश का अवशोषण करता है और अंधेरे में भी तस्वीरें बेहतरीन खींची जा सकती है।

खासियत-
इसके खासियत की बात करे तो इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी है, जो टर्बोचार्जिंग तकनीक से केवल 15 मिनट के चार्ज के बाद छह घंटों तक चलती है। यह एनएफसी को भी सपोर्ट करता है, जिससे मोबाइल भुगतान कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.