Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लगातार बारिश से बिगड़े मायानगरी मुंबई के हालात, सेंट्रल लाइन पर CST से ठाणे की रेल सेवा ठप्प

मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में रविवार रात से लगातार जारी बारिश से कई इलाकों में लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है. BMC कमिश्नर के मुताबिक मुंबई में बीते दो घंटों में 540 मिलीमीटर बारिश हुई है. जिससे सड़कों पर पानी जमा हो गया है और इसके चलते पूरी मुंबई की ही रफ्तार थम गई है. हर तरफ पानी नजर आ रहा है, जिससे जनजीवन भी काफी प्रभावित हुआ है. बता दें महाराष्ट्र में रविवार से जारी इस बारिश के चलते अलग-अलग जगह पर करीब 40 लोगों की जान जा चुकी है.

वहीं मुंबई में देर रात हुई बारिश से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाले लोकल ट्रेन भी काफी प्रभावित हुई है, जिससे स्कूल और ऑफिस जाने वालों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से हार्बर लाइन पर CST से वाशी रोड पर रेल सेवा, वेस्टर्न लाइन पर बोरीवली से वसई की रेल सेवा और मुंबई सेंट्रल लाइन पर CST से ठाणे की रेल सेवा बाधित है. वहीं सड़कों पर पानी होने के चलते ट्रैफिक का भी भारी असर देखने को मिल रहा है. पालघर में जल भराव के चलते चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और पांच ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

सड़कों, बाजारों और रेलवे ट्रैक सहित रनवे पर भी भारी जलभराव हो गया है. जिससे सोमवार देर रात जयपुर से मुंबई आ रही स्पाइसजेट फ्लाइट एसजी 6237 मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्त रनवे से उतर गई, जिससे बड़ा हादसा होते-होते रह गया. इस हादसे के बाद करीब 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है. हादसे के बारे में अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. हादसे में न तो किसी यात्री को चोट आई है और न ही क्रू मेंबर्स को. सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं.

महाराष्ट्र में बारिश का असर
महाराष्ट्र में बारिश से अभी तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. पुणे के एक कॉलेज में दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया. दीवार के मलवे में से 10 लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका है. वहीं मुंबई के ईस्ट मलाड में भी दीवार गिर गई, जिससे क्रमश: 3 और 12 लोगों की मौत हो गई. पुणे के अंबेगांव में दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई और कल्याणपुर में स्कूल की दीवार गिरने से 3 की मौत की खबर है. मलाड में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इन घटनाओं पर दुख जाहिर करते हुए मृतक के परिवार को पांच लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है.