Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राम मंदिर के नाम पर डील! लखनऊ में मौलाना नदवी के खिलाफ शिकायत दर्ज

अयोध्या मामले पर एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की प्रक्रिया शुरू होने वाली है वहीं सियासत और आपसी समझौतों की बातें और उसपर विवाद भी जारी है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव मेंबर रहे सलमान नदवी के खिलाफ श्री श्री रविशंकर के करीबी अमरनाथ मिश्रा ने पुलिस से शिकायत की है. मिश्रा ने लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन जाकर नदवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि राम मंदिर के नाम पर मस्जिद का दावा छोड़ने के एवज में 5 हजार करोड़ की डील चाहते थे.

राम जन्मभूमि सद्भावना समिति के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा ने नदवी पर बुधवार को आरोप लगाया था कि अयोध्या का इस्लामीकरण करना चाहते हैं. मिश्रा ने कहा था कि यह फॉर्मूला दरअसल उनका था जो उन्होंने 5 फरवरी को सलमान नदवी और दूसरे मुस्लिम नेताओं को दिया था, लेकिन उसी मुलाकात के दौरान सलमान नदवी ने इस डील के एवज में 5000 करोड़ रुपए, अयोध्या में 200 एकड़ जमीन और राज्यसभा की एक सीट मांगी थी.

अमरनाथ मिश्रा के मुताबिक उनसे यह बात इसलिए की गई ताकि नदवी ये बात सुन्नी बोर्ड और मुस्लिम पक्षकारों से करें. ताकि समझौते का कोई फॉर्मूला निकल सके.

अमरनाथ मिश्रा ने खास बातचीत में आजतक को बताया कि दिल की यह बात सभी बड़े नेताओं को बता दी गई है, यहां तक की श्रीश्री रविशंकर को भी मालूम है.

 आजतक से बातचीत में अमरनाथ मिश्रा ने कहा, ‘मंदिर निर्माण के आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट का फार्मूला लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कई सदस्यों के पास गए थे. उन्होंने यह फॉर्मूला सलमान नदवी को भी दिया था, ताकि इस पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में चर्चा हो सके. इस चर्चा का भरोसा सलमान नदवी ने अमरनाथ मिश्रा को भी दिया था.’

मिश्रा का दावा है कि इस मामले पर बोर्ड में चर्चा करने के बजाए सलमान नदवी इस फॉर्मूले को लेकर सीधे श्रीश्री रविशंकर के पास चले गए और वहां से उन्होंने इस फॉर्मूले का ऐलान कर दिया.

अमरनाथ मिश्रा के मुताबिक डील की कोई बात श्रीश्री रविशंकर से की गई या नहीं यह उन्हें नहीं मालूम, लेकिन यह बात उनसे जरूर की गई थी और उनके पास इस बात के पुख्ता प्रमाण भी हैं.