Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी से मिला चंदन का परिवार, शहीद के दर्ज देने पर चुप रहे CM

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता का परिवार आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात किया. चंदन के परिवार से सीएम योगी की यह मुलाकात दोपहर करीब 12.30 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी में हुई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चंदन गुप्ता का परिवार  की 45 मिनट की मुलाकात रही. सीएम से मिलने के बाद चंदन की मौसी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से उचित कार्यवाई की मांग करते हुए लिखित ज्ञापन दिया है. सीएम ने आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही होगी.

मुलाकात के बाद चंदन गुप्ता की बहन ने कहा, शहीद के दर्जा देने के मुद्दे पर सीएम योगी आदित्यनाथ चुप रहे, हमें नहीं पता कि वो क्या फैसला लेने वाले हैं. अपनी सारे मांगे लिखिति में सीएम को दे दिया है.

सीएम से मिलने  वालों चंदन गुप्ता की मौसी और  बहन सहित परिवार के सदस्य शामिल थे. माना जा रहा है चंदन का परिवार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और बचे हुए आरोपियों की जल्द धरपकड़ की मांग करेगा. इसके अलावा पीड़ित परिवार हिंसा पर एक जांच की मांग भी कर सकता है.
 चंदन गुप्ता सामाजिक तौर पर काफी सक्रिय था. कई संस्थाओं से जुड़ा था और ब्लड डोनेशन के साथ गरीबों को कंबल बांटने जैसे सामाजिक काम करता था. जिसके चलते परिवार चंदन गुप्ता के लिए मुख्यमंत्री से कुछ मांगे भी रख सकता है.

अभी भी सुलग रहा है कासगंज

26 जनवरी को दो पक्षों में हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान चंदन गुप्ता नाम के युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी. इलाके में हालात अभी भी पूरी तरह कंट्रोल में नहीं है. हालांकि, चंदन के आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके बाद सोमवार शाम कासगंज में एक बार फिर एक धर्म स्थल को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया. जिसके बाद कासगंज के एसपी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इलाके के तीन चौकी प्रभारियों को लाइन हाजिर कर दिया.