Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी भीम आर्मी

bheem-army-a_592265af42e18नई दिल्ली : सहारनपुरकी हिंसा की आंच दिल्ली भी पहुँच गई . यूपी में दलितों को निशाना बनाए जाने के विरोध में रविवार को भीम आर्मी ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया.जिसमें दलित समुदाय के देशभर से करीब पांच हजार से अधिक लोग शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों ने इंसाफ की मांग कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि गत 5 मई को शब्बीरपुर में महाराणा प्रताप की शोभायात्रा के दौरान दलित समुदाय और राजपूत समुदाय के बीच शुरू हुए विवाद ने बाद में बड़ा रूप ले लिया और उपद्रवियों ने दलितों के कुछ मकानों 20 वाहनों को जला दिया. बाद में हिंसा की यह आग आसपास के इलाकों में भी पहुँच गई. सहारनपुर हिंसा के बाद भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. लेकिन भीम आर्मी के भूमिगत हुए अध्यक्ष चंद्रशेखर ने भी रविवार को प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया.

बता दें कि चंद्रशेखर ने कहा कि भीम आर्मी के 200 से ज्यादा सदस्यों को पकड़ कर जेल भेजना और रासुका जैसी जघन्य आपराधिक धाराएं लगाना दलित समाज के आंदोलन को जबरदस्ती गैरकानूनी तरीके से दबाने की साजिश है. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने कहा कि 23 मई को पूरा दलित समाज सहारनपुर के दोषियों को जेल में बंद करने के लिए देशव्यापी आंदोलन करेगा. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि दलित समाज की शर्त नहीं मानी गई तो देशव्यापी स्तर पर दलित हिंदू धर्म को त्यागकर बौद्ध धर्म अपना लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.