Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी कैबिनेट विस्तार से पहले बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, तय की जाएगी फाइनल लिस्ट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार पर आज अंतिम मुहर लग सकती है. लखनऊ में मंगलवार को होने वाली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा संभव है. योगी मंत्रिमंडल के  विस्तार से पहले होने वाली इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे.

बता दें कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल के पहले विस्तार पर अंततः मुहर लग गई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कुछ ही दिनों में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट का पहला विस्तार होने जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि पश्चिमी यूपी से गुर्जर समाज और पूर्वांचल से अनुसूचित जाति के एक चेहरा योगी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकता है. ऐसा बताया जा रहा है कि कुल 6 से 7 नए चेहरों को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. ऐसी भी खबर है कि यूपी सरकार के कई मौजूदा मंत्रियों के विभागों की अदला बदली की जा सकती है.

इसके साथ ही ऐसी भी खबर है कि योगी सरकार के कुछ राज्य मंत्रियों को कैबिनेट दर्जा मिल सकता है.  डॉ महेंद्र सिंह, भूपेंद्र चौधरी, सुरेश राणा और उपेंद्र तिवारी कैबिनेट के रेस में शामिल हैं.