Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूपी में भाजपा का बड़ा ऐलान, वरुण गांधी को बनाया पार्टी का चेहरा

Varun-Gandhi_AFPलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने कैंपेनर्स की दूसरी लिस्ट जारी की है। भाजपा ने अपनी लिस्ट में इस बार कोई गलती नहीं की। बीजेपी की पहली लिस्ट से वरुण गांधी का नाम गायब होने से लोगों में निराशा थी लेकिन इस बार भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव की कमान वरुण के हाथों में सौंप दी है।

दूसरी लिस्ट में शामिल नेता तीसरे और चौथे चरण में यूपी चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। दूसरे और तीसरे चरण के लिए वोटिंग 19 और 23 फरवरी को होगी। जिन बड़े नेताओं का पहली लिस्ट में नाम ना आने पर सबको हैरानी थी उसमें वरुण गांधी, विनय कटियार और मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल था। इन तीनों को दूसरी लिस्ट में शामिल किया गया है।

लिस्ट में वरुण गांधी का नाम है लेकिन उनकी मां मेनिका गांधी का नाम शामिल नहीं है। हालांकि, मेनिका गांधी बीजेपी के लिए पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। पहली जो लिस्ट आई थी उसमें उनका नाम शामिल था।

दूसरी लिस्ट में जिन 40 लोगों का नाम शामिल है उसमे पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता हैं। इसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कलराज मिश्र और ऊमा भारती भी हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और एक्ट्रेस हेमा मालिनी को भी लिस्ट में जगह दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.