Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मोदी का फैसला लीक, 50 दिन पूरे होने से पहले दिया 5 गुना बड़ा झटका

blackmoney-1नई दिल्ली : पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को लेकर विपक्ष पूरी तरह हमलावार है। जनता में भी इस फैसले को लेकर मिली जुली राय है। नोट बैन के 49 दिन हो चुके हैं और आए दिन सरकार एक नया नियम ला रही है। अब सरकार 500 और 1000 के पुराने नोट पाए जाने पर जुर्माना लगाने की तैयारी कर रही है। जबकि केन्द्र सरकार से जनता से साफ कहा था कि 31 दिसंबर के बाद आरबीआई में लोग अपना पैसा जमा करवा सकते हैं।

बैंकों में पुराने नोट जमा कराने की समयसीमा (30 दिसंबर) समाप्त होने के बाद किसी के पास 500 और 1000 के पुराने नोट पाए जाने पर मोदी सरकार जुर्माना लगाने की तैयारी कर रही है। पुराने नोट पाए जाने पर सरकार उन पर जुर्माना लगाने को अध्यादेश ला सकती है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई बयान नहीं आया है, लेकिन इसे बुधवार को कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, यदि पुराने 10 से अधिक नोट किसी के पास भी पाए जाते हैं तो इस नियम का उल्लंघन करने पर 50,000 रपये अधिकतम या जितनी राशि मिलेगी उसका पांच गुना जुर्माना जो भी उंचा हो लगाया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.