Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुजफ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश सहित तीन गिरफ्तार

यूपी के मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब 10 हजार के इनामी बदमाश सहित तीन अपराधी उनके हत्थे चढ़ गए. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 हजार के इनामी बदमाश सिट्टू उर्फ अरविंद को गोली लगी है. उसके दो अन्य साथी भी मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए तीनों बदमाशों के पास से तीन तमंचे और कारतूस बरामद किए गए गए हैं. पकड़े गए तीनों बदमाश आधा दर्जन से ज्यादा वाहन चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इस बार भी किसी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन समय रहते मुखबीर पुलिस को इसकी सूचना पहले ही दे दी.

सूचना मिलते ही पुलिस ने चारों तरफ से नाकेबंदी कर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया. बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया और उसके अन्य दो भाग रहे साथियों को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. उनसे हिरासत में पूछताछ की जा रही है.

बताते चलें कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद बदमाशों के बुरे दिन आ गए हैं. शामली जिले में लगातार हो रहे मुठभेड़ से शातिर बदमाश खौफजदा हैं. हाल ही में थानाभवन में सभासद से लूटपाट कर भागे तीन बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया. बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.

पुलिस फायरिंग में तीनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए. पुलिस ने तीनों घायल बदमाशों को हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना मिलते ही एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा मौके पर पहुंच गए. पकड़े गए बदमाशों पर मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल में कई मुकदमें दर्ज हैं. उनसे उनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ हुई.

इसके बाद जनवरी के पहले सप्ताह में शामली के कैराना थाना क्षेत्र के जधेड़ी गांव में बदमाशों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश मारा गया. वहीं गोली लगने से एक पुलिस अफसर और सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए. इसमें घायल सिपाही अंकित तोमर की नोएडा फोर्टिस में इलाज के दौरान मौत हो गई.

सिपाही अंकित का इलाज कर रहे डॉक्टर एमएस बटोही ने बताया था कि उसके सिर में दो गोली लगी थी. वह ब्रेन डेड स्थिति में था. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बृजेश नारायण सिंह ने बताया था कि अंकित तोमर के इलाज के लिए तीन न्यूरोसर्जन का पैनल बनाया गया. इसमें बाहर के न्यूरोसर्जन शामिल थे.