Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच किया विजुअल स्टूडियो-2017

microsoftनई दिल्ली| अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को विजुअल स्टूडियो 2017 को लांच किया, जो डेवलपरों के लिए किसी भी प्लेटफार्म के लिए किसी भी तरह के एप्लिकेशन के विकास के लिए नई क्षमताएं प्रदान करेगा। माइक्रोसॉफ्ट विजुअल स्टूडियो 2017 एक इंटेग्रेटेड डेवलपमेंट एनवायरोनमेंट (आईडीआई) है, जो डेवलपरों के करीब हर भाषा में हर तरह के प्लेटफार्म के लिए हर तरह के एप विकसित करने के लिए समर्थन मुहैया कराता है।

माइक्रोसॉफ्ट विजुअल स्टूडियो 2017

इसकी पूर्ववर्ती विजुअल स्टूडियो 2015 को इसके जारी होने के बाद से 2.11 करोड़ बार से भी ज्यादा डाउनलोड किया गया।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के महाप्रबंधक (डीएक्स, डेवलपर एक्सपीरिएंस) नरेंद्र भंडारी ने बताया, “विजुअल स्टूडियो 2017 बेहतरीन क्लाउड और मोबाइल डेवलपमेंट का अनुभव प्रदान करता है तथा यह डेवलपरों की क्षमता और उत्पादकता को बढ़ाता है।”

विजुअल स्टूडियो 2017 के साथ ‘सामारिन’ आता है जो डेवलपरों के लिए एंड्रायड, आईओएस और विंडोज प्लेटफार्म के लिए तेजी से मोबाइल एप बनाने में मदद करता है।

डेवलपर्स विजुअल स्टूडियो में मोबाइल एप डेवलप करने के लिए इसमें अपाचे कोरडोवा या विजुअल सीप्लसप्लस क्रॉस प्लेटफार्म लाइब्रेरी डिपार्टमेंट में किसी को भी चुन सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.