Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया Yu Unique 2, कीमत 5,999 रुपये

माइक्रोमैक्स की सहायक कंपनी Yu टेलीवेंचर्स ने Yu Yunique 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. यह Yu Yunique का नया वैरिएंट कहा जा सकता है. इससे पहले ऐसा माने जाने लगा कि माइक्रोमैक्स ने Yu सीरीज के स्मार्टफोन बनाने बंद कर दिए हैं. लेकिन इस स्मार्टफोन लॉन्च से अब साफ है कि कंपनी आगे भी इस सीरीज के डिवाइस लॉन्च कर सकती है.

इसकी कीमत 5,999 रुपये है और इसकी बिक्री 27 जुलाई से शुरू होगी. Yu Yunique 2 सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही मिलेगा और यह दो कलर वैरिएंट – शैंपेन और कोल ब्लैक में उपलब्ध होगा.

लॉन्च के दौरान कंपनी ने चीफ कमर्शियल ऑफिसर ने कहा, ‘ट्रू कॉलर और फ्लिपाकार्ट के साथ हमने इस स्मार्टफोन के लिए पार्टनर्शिप की है. ट्रू कॉलर इंटीग्रेशन के साथ यूजर्स को स्पमै प्रोटेक्शन के साथ कॉलर्स की जानकारी भी मिलेगी और यह डीफॉल्ट होगा’

5 इंच एडडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है. इसमें 1.3GHz क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ 2GB रैम दी गई है. इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 64GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. Yu Unique 2 एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Nougat पर चलता है. हालांकि एंड्रॉयड का Version O भी लॉन्च हो गया है.

इसकी बैटरी 2,500mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इनमें 4G LTE सहित वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एजीपीएस, एफएम और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.