Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रत्याशी उतारेंगे प्रवीण तोगड़िया

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एवीपी) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया अपने सियासी दल की घोषणा से पहले किसानों की लामबंदी में जुटे हैं। इसी सिलसिले में 29 जनवरी को वे लखनऊ में शहीद स्मारक के पास गांधी भवन में किसानों को संबोधित करेंगे। दरअसल, तोगड़िया ने 9 फरवरी को दिल्ली में सम्मेलन बुलाकर अपनी सियासी पार्टी की घोषणा का एलान कर रखा है।

संगठन के प्रदेश महामंत्री संगठन वेद सचान ने आरोप लगाया कि सरकार बनने से पहले भाजपा ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वादा किया था। लेकिन सरकार बनने के बाद किसानों को धोखा दिया गया। जिस समर्थन मूल्य को लेकर सरकार किसानों की भलाई का दावा कर रही है। वह भी किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य नहीं दिला पा रहा है। देश की आबादी में 70 प्रतिशत किसान हैं। इसलिए डॉ. तोगड़िया ने किसानों की समस्याओं पर संघर्ष शुरू किया है। सचान ने दावा किया कि सियासी पार्टी बनने के बाद उनका दल प्रदेश में लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने बताया कि उनका दल ‘अबकी बार हिंदू सरकार’ नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। चुनाव के लिए डॉ. तोगड़िया 20 फरवरी से प्रदेश का दौरा शुरू करेंगे।