Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत-बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ जवानों ने जब्त किए 5 लाख के जाली नोट

2000-rs-fake-note_5934d3ef07d03कोलकाता : शनिवार की देर रात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मालदा जिले के एमएस पुर आउटपोस्ट के निकट सीमा पार से फेंके गए 4.98 लाख रुपये के जाली नोटों को जब्त कर लिया। जब्त किए गए सभी नोट दो हजार रुपये के नये नोट हैं। रविवार तड़के कालियाचक थाना के मिल्की सुल्तानपुर इलाके से भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट बीएसएफ के 24 नंबर बटालियन के जवानों ने इन नोटों को बरामद किया है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि शनिवार को सीमा पार से नोटों की तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद एमएस पुर आउटपोस्ट के पास सीमा पर विशेष दस्ते को अलर्ट कर दिया गया। रात करीब 11.45 बजे बांग्लादेश की ओर से एक बंडल भारत की सीमा में फेंका गया। कुछ तस्कर इन नोटों को लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। तभी पेट्रोलिंग कर रहे बीएसएफ जवानों ने इन पर धावा बोल दिया। तस्कर नोट के बंडल छोड़ जंगलों में फरार हो गये।

इस मामले को लेकर बीएसएफ सूत्रों के हवाले खबर है कि सभी नोटों को एक काले पैकेट में रखा गया था। खोलने पर ही दो-दो हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये गये। बीएसएफ ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही तस्करों की भी तलाशी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.