Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारती सिंह: मां-बाप का दिया सरनेम नहीं हटाऊंगी

अपनी हरफनमौला कॉमिडी से खुशियां बांटने वालीं कमीडियन भारती सिंह इन दिनों खुद खुशियों के सागर में गोते लगा रही हैं। हाल ही में वह अपने बॉयफ्रेंड हर्ष लिंबाचिया के साथ विवाह बंधन में बंधी हैं। बावजूद इसके, काम के प्रति उनके कमिटमेंट्स में कोई बदलाव नहीं आया है। कुछ दिन पहले ही वे एक किड्स चॉइस अवॉर्ड्स होस्ट करती नजर आईं। वहीं एक लाफ्टर शो के लिए तो उन्होंने अपना हनीमून तक पोस्टपोन कर दिया। पेश है भारती से यह खास बातचीत: 

शादी के बाद जिंदगी में क्या कुछ बदलाव आया है? 
अब थोड़ी बिगड़ गई हूं। पहले टाइम पर उठ जाती थी। अब दोपहर दो बजे से पहले उठ ही नहीं पाती हूं। इतनी प्यारी सासू मां हैं, सुबह नाश्ता बनाकर लाती हैं। (हंसती हैं) वैसे, बदलाव तो कोई नहीं आया, लेकिन जिंदगी थोड़ी और मजेदार हो गई है। टेंशन कम हो गई है अब, क्योंकि कोई टेंशन बांटने वाला आ गया है। 

शादी के बाद पहला शो आपने बच्चों का होस्ट किया? 
बिल्कुल, वह कहते हैं न कि शादी के बाद बच्चे ही होते हैं, तो मेरा भी पहला शो बच्चों का ही हो गया। मेरा दो साल से बहुत मन था निकलोडियन किड्स चॉइस अवॉर्ड होस्ट करने का, लेकिन मौका मिलता नहीं था। अब तीसरे साल में जाकर मौका मिला है। मुझे बहुत मजा आया। वैसे भी, बच्चे मेरे बहुत दिल के करीब हैं, मेरे घर में भी मेरी नौ साल की भतीजी है। वह बिल्कुल मेरे जैसी है, खाते-पीते घर की मोटी-तगड़ी, तो वह काफी एंटरटेन करती है। रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कृति सेनन ने भी खूब रंग जमाया। वे बच्चों के फेवरिट हैं। वाकई बच्चे उन्हें बहुत पसंद करते हैं। 

कहा जाता है कि शादी के बाद लड़कियों की प्राथमिकताएं बदल जाती हैं। आपके लिए क्या काम ज्यादा अहम है? सुना है कि लाफ्टर चैलेंज के लिए आपने अपना हनीमून तक पोस्टपोन कर दिया? 

वह शो पहले से तय था कि मुझे करना है, लेकिन तब उसकी तारीख तय नहीं हुई थी। जैसे ही शादी हुई, वैसे ही उसकी तारीख भी तय हो गई। इसलिए हमें अपना हनीमून थोड़ा सा आगे बढ़ाना पड़ा, लेकिन अब 24 को फाइनल है, हम निकल जाएंगे। 

हाल ही में ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी के बाद क्रिकेटर रोहित शर्मा ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि अपना सरनेम मत बदलना। शादी के बाद सरनेम बदलने के बाबत आपकी क्या राय है? क्यों इसे इतनी अहमियत दी जाती है? 
मैंने अपना सरनेम नहीं बदला है। बस यह भारती सिंह लिंबाचिया हो गया है। मैं अपना सरनेम नहीं हटाऊंगी और हर्ष को भी कोई दिक्कत नहीं है। वह तो इतना कूल है कि बोलता है कि लगाना है तो लगा, नहीं लगाना है तो मत लगा। सरनेम बदलने से ऐसा कुछ नहीं होता कि शादी नहीं हुई या कुछ बदल गया। ये क्या है कि जिन्होंने इतने साल पाला-पोसा, उनका सरनेम छोड़कर जो अभी मिले, उनका सरनेम लगा लें। वैसे, आजकल के लड़के भी बहुत फ्री माइंडेड हैं। उनको फर्क नहीं पड़ता कि सरनेम लगाओ या नहीं लगाओ। शादी तो हो ही गई है। घर-गृहस्थी तो चलनी ही है। 

ये साल आपके लिए बहुत यादगार रहा। नए साल में क्या करने का इरादा है? 
मैं बहुत घूमना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि जैसे मैं शोज करती हूं, तो कोई शो या सीरीज खत्म हो तो घूमने जाऊं। घूमना बहुत चाहती हूं। लोगों को एंटरटेन करना चाहती हूं। कुछ नया करना चाहती हूं इस साल। 

क्या नया करना चाहती हैं? 
मैं चाहती हूं कि मैं अपना खुद का शो करूं। कोशिश जारी है, देखिए कब क्लिक करता है। चार-पांच महीने पहले मैंने और हर्ष ने अपना प्रॉडक्शन हाउस भी खोला है। उम्मीद है कि उसी के बैनर के नीचे हम शोज़ करेंगे और अच्छा करेंगे, क्योंकि पहले होता था कि राइटर फीस लेते थे। अभी तो घर का राइटर है और घर की आर्टिस्ट है।